जिले के एक दर्जन अधिकारियों को समय से सूचना न उपलब्ध कराना पड़ा महंगा, लखनऊ तलब

आरटीआई एक्टिविस्ट व बुंदेलखंड आजाद सेना के अध्यक्ष प्रमोद आजाद ने जनपद के विभिन्न अधिकारियों से जन सूचना कानून..

जिले के एक दर्जन अधिकारियों को समय से सूचना न उपलब्ध कराना पड़ा महंगा, लखनऊ तलब

आरटीआई एक्टिविस्ट व बुंदेलखंड आजाद सेना के अध्यक्ष प्रमोद आजाद ने जनपद के विभिन्न अधिकारियों से जन सूचना कानून के तहत सूचनाएं मांगा था।जिन्हें अधिकारियों ने समय से उपलब्ध नहीं कराया, जिस पर समाजसेवी प्रमोद आजाद ने उत्तर प्रदेश राज्य सूचना आयोग में शिकायत दर्ज कराई। राज्य सूचना आयोग ने मामले को गंभीरता से लेते हुए एक दर्जन अधिकारियों को  7 जनवरी 2022 को लखनऊ तलब किया है।

यह भी पढ़ें - बाँदा ट्रैफिक व्यवस्था में लगे दो पुलिसकर्मियों की लापरवाही हुई उजागर, आईजी ने दिए निलंबन के आदेश

जिन अधिकारियों को तलब किया गया है उनमें ग्राम पंचायत अधिकारी बेउंजा ब्लॉक बबेरू, उप जिला अधिकारी बबेरू, तहसीलदार बबेरू,  खंड शिक्षा अधिकारी बबेरू, जिला पूर्ति अधिकारी बांदा, अधिशासी अभियंता प्रांतीय खंड लोक निर्माण विभाग बांदा, उप कृषि निदेशक बांदा, जिला विकास अधिकारी बांदा, जिला खनिज अधिकारी महोबा और संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय वाराणसी के जन सूचना अधिकारी को आदि को  7 जनवरी 2022 को सुबह 10ः30 बजे आरटीआई भवन विभूति खंड गोमती नगर लखनऊ तलब किया गया है और यह हिदायत दी गई है शिकायतकर्ता प्रमोद आजाद को एक प्रति सूचना उपलब्ध कराकर आयोग में तलब हो।

बतातें चलें कि समाजसेवी प्रमोद आजाद जन सूचना कानून के जरिए तमाम विभागों में व्याप्त भ्रष्टाचार को उजागर कर दोषी अधिकारी /कर्मचारियों को दंडित कराने का कार्य करते हैं अब तक बांदा जनपद सहित उत्तर प्रदेश के लगभग दो दर्जन अधिकारियों को आर्थिक दंड से दंडित करा चुके है।ं साथ ही 2 अधिकारियों को निलंबित कराया गया है। कई अधिकारियों की इंक्रीमेंट रोके गए हैं।

यह भी पढ़ें - प्राचार्य आवास को लोकपाल मनरेगा आवास बनाए जाने का कड़ा विरोध

यह भी पढ़ें - झांसी महोबा के बाद बुंदेलखंड के बांदा में भी कोराना की इंट्री

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1