आंगनवाड़ी केंद्र में कड़ी चावल खाने से, एक दर्जन बच्चे बीमार 

दमोह जिले के हिंडोरिया थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले मुडारी गांव के एक आंगनवाड़ी केंद्र में गुरूवार दोपहर कड़ी चावल खाने के बाद करीब एक दर्जन बच्चे बीमार हो गए। उल्टी,दस्त और बेहोशी की हालत होने ...

आंगनवाड़ी केंद्र में कड़ी चावल खाने से, एक दर्जन बच्चे बीमार 

 दमोह जिले के हिंडोरिया थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले मुडारी गांव के एक आंगनवाड़ी केंद्र में गुरूवार दोपहर कड़ी चावल खाने के बाद करीब एक दर्जन बच्चे बीमार हो गए। उल्टी,दस्त और बेहोशी की हालत होने के बाद परिवार के लोग उन्हें जिला अस्पताल लेकर पहुंचे जहां डाक्टरों के द्वारा बच्चों का इलाज शुरू किया गया है। खबर मिलने के बाद महिला बाल विकास अधिकारी संजीव मिश्रा भी अस्पताल पहुंचे और बच्चों की सेहत की जानकारी लेने के बाद परिजनों से चर्चा की और उनकी मौजूदगी में बच्चों का इलाज कराया गया।

यह भी पढ़े:हमलावरों ने सीटीओ के बेटे की पीट पीट कर नाक तोड़ दी

कड़ी, चावल खाने के बाद बीमार हुए 4 वर्षीय मासूम लोकेंद्र सिंह के पिता पंचम सिंह ने बताया कि आंगनवाड़ी में प्रतिदिन दिन की तरह करीब 10, 12 बच्चे पहुंचे थे।गुरूवार को आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सुनीता जैन ने पहले खाने में खिचड़ी दी और उसके बाद बच्चों को कढ़ी चावल खिलाया और कुछ देर बाद बच्चों के पेट में दर्द शुरू हो गया और उन्होंने उल्टी, दस्त होने लगे और बेहोशी की हालत में पहुंचने लगे। हम लोगों को जानकारी लगी तो आंगनबाड़ी केंद्र पहुंचे और अपने बच्चों को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे हैं।

यह भी पढ़े:शादी में सिपाही ने खुद किया हंगामा, पूरे परिवार को राइफल लूटने में फंसाया

बच्चों की बीमार होने की खबर मिलने के बाद महिला बाल विकास के अधिकारी संजीव मिश्रा और अन्य स्टाफ अस्पताल पहुंच गया। उनकी मौजूदगी में बच्चों का इलाज किया गया हालांकि इलाज के बाद बच्चों की हालत सामान्य है। महिला बाल विकास अधिकारी संजीव मिश्रा ने बताया कि यह फूड प्वाइजन से जुड़ा मामला हैै। खाने की जांच की जाएगी।यदि कोई दोषी होता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी।

यह भी पढ़ेसराफा व्यापारी को लूटने वाले दो बदमाश पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार, दोनों के पैर में लगी गोली 

 

What's Your Reaction?

like
0
dislike
1
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0