राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रचार विभाग द्वारा नारद जयंती के अवसर पर जिले के 80 पत्रकारों को किया गया सम्मानित

रविवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रचार विभाग द्वारा नारद जयंती कार्यक्रम का आयोजन तुलसी स्वरूप होटल में किया गया...

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रचार विभाग द्वारा नारद जयंती के अवसर पर जिले के 80 पत्रकारों को किया गया सम्मानित

बाँदा। रविवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रचार विभाग द्वारा नारद जयंती कार्यक्रम का आयोजन तुलसी स्वरूप होटल में किया गया, जिसमें बांदा जिले के 80 से अधिक पत्रकार बंधुओ को सम्मानित किया गया । 

कार्यक्रम की शुरुआत में उपस्थित सभी पत्रकारों एवं अन्य अतिथियों द्वारा देवर्षि नारद भगवान को उनके अवतरण दिवस के अवसर पर प्रणाम कर श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए। 

यह भी पढ़े : यातायात पुलिस ने कार को सीज कर 29 हजार रुपये का किया ई-चालान

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पद्मश्री उमाशंकर पांडेय जी द्वारा सभी पत्रकारों एवं अतिथियों को संबोधित किया गया। अपने संबोधन में श्री पांडेय जी ने नारद जी को विश्व का प्रथम पत्रकार बतलाया तथा वेदों के ज्ञान का प्रसार करने से लेकर, देवताओं तथा राक्षसों के बीच दूत की भूमिका निभाने पर भी प्रकाश डाला। उन्होंने बतलाया की नारद जी सत्य का निडरता से प्रचार करते थे । चाहे वह किसी देवता की गलती हो या दानवों की चाल, नारद जी बेखौफ होकर सच सबके सामने लाते थे। आज के पत्रकारों को भी सत्ता या दबाव से घबराए बिना सत्य का पक्ष लेना चाहिए। 

कार्यक्रम के अध्यक्ष मा. जिला संघचालक सुरेन्द्र पाठक ने पत्रकारों को नारद जी का प्रतिनिधि बतलाया। उन्होंने  सत्य, निष्पक्षता, निडरता और समाजसेवा को पत्रकारिता के चार मूल स्तंभ बतलाया। 

यह भी पढ़े : मतगणना स्थल का आयुक्त-डीआईजी ने किया निरीक्षण

जिला कार्यवाह श्यामसुंदर ने संघ में प्रचार विभाग के महत्व पर प्रकाश डाला तथा आए हुए अतिथियों का आभार व्यक्त किया, जिसके उपरांत सभी पत्रकार बंधुओ को अंगवस्त्र, श्रीफल, तथा नारद जी का चित्र भेंट कर सम्मानित किया गया। 

कार्यक्रम में मा. नगर संघचालक रामनाथ, मा. सह–नगर संघचालक महेंद्र, सह–जिला कार्यवाह दिलीप, प्रचार प्रमुख हरितांकर, नगर कार्यवाह सोमेश, समेत बड़ी संख्या में पत्रकार एवं अन्य अतिथि उपस्थित रहें। संचालन यश शिवहरे ने किया।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0