चित्रकूट में 37 वां राष्ट्रीय नेत्रदान पखवाड़ा का हुआ शुभारंभ

श्री सद्गुरु सेवा संघ ट्रस्ट जानकी कुंड चित्रकूट में 37वें राष्ट्रीय नेत्रदान पखवाड़ा का शुभारंभ किया गया..

चित्रकूट में 37 वां राष्ट्रीय नेत्रदान पखवाड़ा का हुआ शुभारंभ

  • 8 सितंबर तक चलेगा नेत्रदान पखवाड़ा

श्री सद्गुरु सेवा संघ ट्रस्ट जानकी कुंड चित्रकूट में 37वें राष्ट्रीय नेत्रदान पखवाड़ा का शुभारंभ किया गया। ये नेत्र दान पखवाड़ा 25 अगस्त से 08 सितम्बर तक) का चलेगा इस कार्यक्रम का शुभारंभ परम पूज्य गुरुदेव का पूजन अर्चन कर  एवं सद्गुरु परिवार के सदस्यों को बैज लगाकर किया गया। साथ ही नेत्रदान जागरूकता हेतु हस्ताक्षर अभियान एवं सेल्फी प्वाइंट की शुरुवात की गयी।

यह भी पढ़ें - चित्रकूट में गुंता नदी के चेकडैम में डूबे युवक का शव 4 घंटे बाद मिला

इस अवसर पर श्री सदगुरु सेवा संघ ट्रस्ट के ट्रस्टी एवं् डायरेक्टर डॉ बी. के. जैन सहित सदगुरु परिवार के सभी सदस्यों की उपस्थिति रही। नेत्रदान पखवाड़ा के अंतर्गत 25,अगस्त से 08 सितम्बर तक नेत्रदान जागरूकता हेतु रैली, पोस्टर, रंगोली प्रतियोगिता आदि विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जायेगा एवं ग्रामीण नेत्र शिविरों व विजन सेंटरों के माध्यम से भी नेत्रदान जागरूकता कार्यक्रम चलाये जायेंगे।

नेत्रदान के पखवाड़े के शुभारंभ पर ट्रस्ट के ट्रस्टी एवम् डायरेक्टर डा बीके जैन ने कहा कि नेत्रदान पखवाड़ा तो हम हर वर्ष मनाते है पर क्या हम वास्तव में इसके बारे में कभी  सोचते है कि नेत्रदान पखवाड़ा क्यों मनाते है। डा जैन ने बताया कि नेत्रदान सबसे बड़ा दान है भगवान ने हम सबको दो अनमोल आंखे दी है और ये अनमोल आंखे हमारी मृत्यु पश्चात  आग में जलकर राख हो जाती है। अगर हम चाहे तो हम ये अनमोल आंखे अपनी मृत्यु के बाद किसी और को देकर उसे दुनिया दिखा सकते है। इसलिए खुद को अपने परिवार को रिश्तेदारों को मित्रो को समाज को नेत्रदान के बारे में बताइए समझाइए जागरूक करिए। तभी नेत्रदान पखवाड़ा मनाने का सही उद्देश्य सफल होगा।

यह भी पढ़ें - चित्रकूट में बड़ा हादसा - यमुना नदी में डूबा युवक, शव लापता

यह भी पढ़ें - आजादी के अमृत महोत्सव में स्थानीय मुद्दों को लेकर व्यापक चर्चा

What's Your Reaction?

like
3
dislike
0
love
3
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2