राम मंदिर भूमि पूजन: अयोध्या में हो रही है दीपोत्सव की तैयारी

5 अगस्त के पहले पूरी अयोध्या को भगवामय कर दिया जाएगा। हर तरफ भगवा झंडा दिखाई देगा।

राम मंदिर भूमि पूजन: अयोध्या में हो रही है दीपोत्सव की तैयारी

@ अयोध्या
राम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण के लिए 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भूमि पूजन कर आधारशिला रखेंगे। जिसका प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को जायजा लेने आ रहे हैं। समारोह की सभी तैयारियों की गति को तेज कर दिया गया है। राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण प्रारंभ होते ही रामनगरी में दीपोत्सव जैसा माहौल दिखाई देगा, जिसको लेकर विशेष तैयारी की जा रही है।
राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार 5 अगस्त के पूर्व ही पूरी अयोध्या को भगवामय कर दिया जाएगा । तीन दशक के बाद एक बार फिर अयोध्या भगवामय दिखाई देगी। वहीं 5 अगस्त को राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण प्रारंभ होते ही पूरी नगरी में दीपोत्सव जैसा माहौल दिखाई देगा जिसके लिए अयोध्या के संतों ने नगर वासियों से हर घर दीप जलाए जाने की अपील की है। राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भूमि पूजन कर आधारशिला रखने के बाद प्रारम्भ कर दिया जाएगा। जिसको लेकर अयोध्या में तैयारियों का दौर शुरू हो चुका है। 5 अगस्त के पहले पूरी अयोध्या को भगवामय कर दिया जाएगा। हर तरफ भगवा झंडा दिखाई देगा। जिसके लिए विश्व हिंदू परिषद व भाजपा के पदाधिकारी के बीच तैयारी शुरू कर दी है,तो वही 5 अगस्त को एक बार फिर अयोध्या में दीपोत्सव जैसा माहौल दिखाई देगा। जिसके लिए अयोध्या के संतों ने नगरवासियों से शाम ढलते ही हर घर में दीप जलाए जाने की अपील कर रहे हैं।
उधर पहले ही अयोध्या में राम जन्म भूमि मंदिर निर्माण के लिए पांच अगस्त को प्रस्तावित भूमि पूजन पर रोक लगाने की मांग को लेकर दाखिल याचिका इलाहाबाद हाईकोर्ट ने शुक्रवार को खारिज कर दी है। जिससे राम जन्मभूमि पर विशालकाय मन्दिर बनने का रास्ता बिल्कुल साफ हो गया है, जिसकी शुरूआत 5 अगस्त से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा शिलान्यास कार्यक्रम से हो जायेगा।
इस ऐतिहासिक पल का बुन्देलखण्ड का बांदा भी साक्षी बनेगा और यह गौरव दिलाएंगे काशी विद्वत परिषद के मंत्री और बांदा के ग्राम अछरोड निवासी प्रोफेसर राम नारायण द्विवेदी, जो शिलान्यास के दौरान पूजन कराएंगे। प्रो. रामनारायण द्विवेदी काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में व्याकरण के आचार्य है और देश की अत्यन्त प्राचीन धार्मिक और आध्यात्मिक संस्था जो शंकराचार्य का अभिषेक, पदारोहण या पद से निग्रह जैसे कार्यो का सम्पादन करती हैं। श्री काशी विद्वत परिषद् के मंत्री प्रो. द्विवेदी को 5 अगस्त को रामजन्म भूमि पूजन में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है। 
काशी विद्युत परिषद के सचिव वेदों के जानकार प्रोफेसर राम नारायण द्विवेदी कहते हैं कि ब्रह्मांड के नायक भगवान श्री राम के मंदिर का शिलान्यास और भूमि पूजन का अवसर हर किसी के लिए गौरव का क्षण है,काशी विद् विद्युत परिषद अयोध्या में संपूर्ण काशी का प्रतिनिधित्व करेगी। महागणपति के आवाहन के साथ पूजन आरंभ होगा। यह विश्व का भव्य मंदिर होगा जो सनातन धर्म की आस्था का केंद्र बनेगा।
 
(हिन्दुस्थान समाचार)

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0