उत्तर प्रदेश से उत्तराखंड के बीच रोडवेज बसों के संचालन की तैयारी शुरू

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (रोडवेज) ने राजधानी लखनऊ सहित प्रदेश के  विभिन्न क्षेत्रों से उत्तराखंड के लिए बसों के संचालन की तैयारी शुरू कर दी है...

उत्तर प्रदेश से उत्तराखंड के बीच रोडवेज बसों के संचालन की तैयारी शुरू

लखनऊ, (हि.स.)

परिवहन निगम मुख्यालय के मुख्य प्रधान प्रबंधक (संचालन) पीआर बेलवरिया ने मंगलवार को बताया कि उत्तराखंड सरकार की तरफ से बसों के संचालन की अनुमति मिल गई है। अब प्रदेश शासन के पास 100 बसों के संचालन के लिए  प्रस्ताव भेजकर जल्द ही अनुमति ली जाएगी। उन्होंने बताया कि अनलॉक-04 में एक राज्य से दूसरे राज्य के बीच रोडवेज बसों का संचालन बंद है। ऐसी स्थिति में बसों का संचालन शुरू करने से पहले दोनों राज्यों से अनुमति लेनी पड़ती है।

यह भी पढ़ें : उत्तर प्रदेश में आपराधिक घटनाओं को लेकर मायावती का सरकार पर हमला, सख्त कार्रवाई की मांग

मुख्य प्रधान प्रबंधक ने बताया कि प्रदेश शासन की अनुमति   मिलते ही लखनऊ से हरिद्वार, प्रयागराज से हरिद्वार, वाराणसी से हरिद्वार, सहारनपुर से हरिद्वार, बरेली से हरिद्वार और पश्चिमी क्षेत्रों से देहरादून के बीच रोडवेज बसों का संचालन शुरू कर दिया जाएगा। दरअसल कोरोना महामारी के चलते परिवहन निगम की बसें पिछले पांच महीने से अधिक समय से दूसरे राज्यों को नहीं जा रही हैं। रोडवेज बसें सिर्फ प्रदेश के बॉर्डर तक ही चल रही हैं। इससे परिवहन निगम को प्रतिदिन भारी नुकसान हो रहा है।

यह भी पढ़ें : हमीरपुर :  कोरोना संक्रमण से सरकारी स्कूल के शिक्षक की मौत, मृतकों की संख्या 15 पहुंची

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0