हमीरपुर :  कोरोना संक्रमण से सरकारी स्कूल के शिक्षक की मौत, मृतकों की संख्या 15 पहुंची

हमीरपुर शहर में मंगलवार को कोरोना से संक्रमित एक शिक्षक की मौत हो गयी...

हमीरपुर :  कोरोना संक्रमण से सरकारी स्कूल के शिक्षक की मौत, मृतकों की संख्या 15 पहुंची

हमीरपुर, (हि.स.)

हमीरपुर शहर में मंगलवार को कोरोना से संक्रमित एक शिक्षक की मौत हो गयी। जनपद में अभी तक कोरोना महामारी से 15 लोगों की मौत हो चुकी है। मृतकों में लोक निर्माण विभाग का अधिशाषी अभियंता व नगर पालिका के पूर्व चेयरमैन भी शामिल है।

सुमेरपुर क्षेत्र के इंगोहटा गांव निवासी जयदीप निगम (50) हमीरपुर शहर के सुभाष बाजार में परिवार समेत काफी समय से रह रहे थे। ये ललपुरा थाना क्षेत्र के मोराकांदर गांव में प्राइमरी स्कूल के अध्यापक थे। परिजनों के मुताबिक इन्हें तीन दिनों से बुखार आ रहा था।

यह भी पढ़ें : बांदा के गांधी जमुना प्रसाद बोस का निधन

मंगलवार को गंभीर हालत में इन्हें सदर अस्पताल की इमरजेंसी ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने कोरोना की जांच की। जांच में अध्यापक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने से इमरजेंसी में हड़कंप मच गया। रिपोर्ट आते ही अध्यापक की इमरजेंसी में मौत भी हो गयी।

जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. विनय कुमार ने बताया कि शिक्षक जयदीप निगम की इमरजेंसी में कोरोना की पहली जांच रिपोर्ट पाजिटिव आयी है। इनकी मौत भी हो गयी है। अब एक और जांच के लिये सैम्पल ले गये है।

यह भी पढ़ें : बुन्देलखण्ड के लिए संजीवनी बन सकता है पलाश

एसीएमओ डा. एमके बल्लभ ने बताया कि मृतक शिक्षक की कोरोना की दूसरी और फाइनल जांच रिपोर्ट का इंतजार अभी किया जा रहा है।

रिकवरी रेट में यूपी के टाप-5 में हमीरपुर शामिल
एसीएमओ एवं कोविड-19 के नोडल अधिकारी डा. एमके बल्लभ ने बताया कि कोरोना संक्रमण के मामलों में रिकवरी रेट में यूपी के टाप-5 जनपदों में हमीरपुर भी शामिल है। यहां अस्सी फीसदी कोरोना से संक्रमित मरीज स्वस्थ हो चुके है। रिकवरी रेट अस्सी फीसदी के साथ ही कोरोना से मृत्यु दर भी बहुत कम है।

यह भी पढ़ें : इस शहर में हर शख्स परेशान सा क्यों है....

कोरोना की जांच के लिये टेस्टिंग का दायरा बढ़ा
एसीएमओ डा.एमके बल्लभ ने बताया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुये टेस्टिंग का दायरा बढ़ाया गया है।जनपद में घर-घर सर्वे कर सैम्पलिंग कराने की कार्यवाही के लिये टीमें लगी है। रोजोना 1000 से अधिक जांचें भी करायी जा रही है। अभी तक 58896 लोगों की जांच हो चुकी है। वहीं कोरोना संक्रमितों की संख्या 737 है।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0