एक व्यक्ति वैद्य बनकर आया और उपचार के बहाने महंत सुखराम दास को खिलाया जहरीला पदार्थ, मौत

जहरखुरानी के शिकार रामनगरी के लक्ष्मण घाट स्थित गया मंदिर के महंत सुखराम दास की इलाज के दौरान सोमवार को जिला अस्पताल में मौत हो गई...

एक व्यक्ति वैद्य बनकर आया और उपचार के बहाने महंत सुखराम दास को खिलाया जहरीला पदार्थ, मौत

अयोध्या

रविवार शाम एक व्यक्ति वैद्य बनकर आया और उपचार के बहाने उन्हें जहरीला पदार्थ खिला दिया। महंत के बेहोश हाेते ही कथित वैद्य उनके मोबाइल और पैसे लेकर गायब हो गया। महंत के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। यह मामला अयोध्या कोतवाली के लक्ष्मण घाट चौकी क्षेत्र के गया मंदिर का है।

यह भी पढ़ें : हमीरपुर में मराठाकालीन मंदिर में कोरोना के कारण जन्माष्टमी की नहीं मचेगी धूम

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार रविवार को एक शख्स गया मंदिर के महंत सुखराम दास के पास आया। उस शख्स ने खुद को वैद्य बताया। शख्स के झांसे में आकर महंत सुखराम दास ने अपनी बीमारी का हवाला दिया और कथित वैद्य ने महंत को एक दवा की पुड़िया देकर तत्काल सेवन करने की हिदायत दी। शख्स के झांसे में आकर महंत ने पुड़िया की दवा का सेवन कर लिया। कुछ ही देर में दवा ने असर दिखाया और सिर चकराने के बाद महंत बेहोश होने लगे।

मौका देख कथित वैद्य महंत का मोबाइल और पर्स समेत उसमें रखी रकम लेकर रफूचक्कर हो गया। महंत की मौत की खबर सुनकर राम नगरी में तरह-तरह के कयास लगाये जा रहे हैं। हालांकि पुलिस मौत की तफ्तीश करने में जुटी हुई है।

यह भी पढ़ें : रोजगार के मुद्दे पर प्रियंका ने योगी सरकार को घेरा

कोतवाली प्रभारी अयोध्या सुरेश पांडेय ने सोमवार को बताया कि गया मंदिर के महंत को रविवार को जहरीला पदार्थ खिला दिया गया है। उनकी इलाज के दौरान मृत्यु हो गई है। इस मामले में अभी तक किसी ने कोई तहरीर नहीं दिया है। तहरीर मिलते ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। पोस्टमार्टम के बाद उनको जल समाधि दी जा रही है। 

हिन्दुस्थान समाचार