राज्य स्तरीय आर्ट क्राफ्ट प्रतियोगिता में शिक्षिका ज्योति विश्वकर्मा सहित बांदा जिले से 4 शिक्षक सम्मानित

राज्य शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद लखनऊ एससीईआरटी द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय कला क्राफ्ट एवं..

राज्य स्तरीय आर्ट क्राफ्ट प्रतियोगिता में शिक्षिका ज्योति विश्वकर्मा सहित बांदा जिले से 4 शिक्षक सम्मानित
ज्योति विश्वकर्मा, शिक्षिका

बांदा, 

राज्य शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद लखनऊ एससीईआरटी द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय कला क्राफ्ट एवं पपेट्री प्रतियोगिता में उच्च प्राथमिक विद्यालय जारी भाग 1 में कार्यरत सहायक अध्यापिका ज्योति विश्वकर्मा सहित जिले के चार शिक्षकों का चयन किया गया तथा उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। 

यह भी पढ़ें - यमुना नदी उफान पर, दो दर्जन गांवों में बाढ़ का पानी घुसा, 2 गांव खाली कराए गए

यह प्रतियोगिता तीन राउंड में आयोजित की गई थी। पहले राउंड में यह प्रतियोगिता हर जिले की डाइट में कराई गई थी, वहां से चयनित सदस्यों का दूसरे राउंड में चयन ऑनलाइन प्रतियोगिता के द्वारा किया गया। तत्पश्चात प्रतियोगिता के अंतिम चरण के रूप में ऑनलाइन चयनित प्रतिभागियों को एससीईआरटी लखनऊ में भौतिक रूप से सामग्री का प्रस्तुतीकरण करने के लिए आमंत्रित किया गया। जहां निर्णायक मंडल के समक्ष सभी प्रतिभागियों द्वारा पुनः प्रस्तुतीकरण दिया गया। प्रस्तुतीकरण के उपरांत शिक्षण सहायक सामग्री के निर्माण व प्रयोग को प्रदर्शित करते हुए 2 मिनट के वीडियो का प्रेजेंटेशन भी किया गया।

जिसमें अंत में उच्च प्राथमिक स्तर गणित, विज्ञान व सामाजिक विषय में प्रतिभागियों का अंतिम चयन किया गया। बांदा जिले से उच्च प्राथमिक स्तर पर गणित विषय के लिए ज्योति विश्वकर्मा, सामाजिक विषय के लिए अंजली गुप्ता व बलराम गुप्ता तथा प्राथमिक स्तर गणित में प्रमोद कुमार वर्मा का चयन किया गया। ज्ञात हो कि शिक्षिका ज्योति विश्वकर्मा बांदा जिले में अपने नित नये नवाचारों, काव्यांजलि सृजन, व बेसिक की पुस्तकों को काव्य रूप देने आदि के लिए विख्यात हैं। चयनित शिक्षकों ने इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता, मार्गदर्शक डायट प्रवक्ता  ए० एन० सिंह व विद्यालय परिवार को दिया।

प्रधानाचार्या साधना निगम, यूपीएस जारी 1 की सहायक अध्यापिका हैं ज्योति विश्वकर्मा।

यह भी पढ़ें - बाँदा : बढ़ाई गई फीस को लेकर छात्रो का क्रमिक अनशन लगातार तीसरें दिन भी जारी

यह भी पढ़ें - रहस्यमय बीमारी से एक ही गांव में चार बच्चों की मौत, दो की हालत गंभीर, कानपुर रेफर

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0