योगी सरकार ने 'सबका साथ-सबका विकास' का नारा किया साकार : युवराज सिंह

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार अपने कार्यकाल के साढ़े तीन साल पूरे करने जा रही है...

योगी सरकार ने 'सबका साथ-सबका विकास' का नारा किया साकार : युवराज सिंह

हमीरपुर,  (हि.स.)

  • साढ़े तीन सालों में पार्टी ने अपने वायदे भी किये पूरे, जनता की उम्मीदों पर खरी उतरी है सरकार

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार अपने कार्यकाल के साढ़े तीन साल पूरे करने जा रही है और डेढ़ साल बाद सूबे के सभी विधायक एक बार फिर चुनावी समर में जायेंगे, तब आम मतदाता अपने जनप्रतिनिधियों का लेखा जोखा जरूर तलब करेगी। 

यह भी पढ़ें : उत्तर प्रदेश में आधी रात आठ जिलों के कप्तान समेत 13 आईपीएस अधिकारियों के तबादले

इससे पहले हिन्दुस्थान समाचार न्यूज एजेंसी ने हमीरपुर महोबा-तिंदवारी संसदीय क्षेत्र में विधायकों की विकास कार्यों और उपलब्धियों की (रिपोर्ट कार्ड) जमीनी हकीकत की पड़ताल करने का एक बाड़ा विशेष अभियान चलाया है। हमीरपुर जनपद में न्यूज एजेंसी के जिला संवाददाता पंकज मिश्रा ने अपने सहयोगी इकबाल हुसैन के साथ यहां के सदर विधानसभा क्षेत्र के विधायक युवराज सिंह से साढ़े तीन साल में क्षेत्र में उनके जरिये कराये गये विकास कार्यों और विभिन्न परियोजनाओं को लेकर विस्तृत बातचीत की। 

यह भी पढ़ें : बुन्देलखण्ड के गांधी को श्रद्धांजलि का सिलसिला जारी, मेडिकल कॉलेज का नामकरण की मांग

मौदहा क्षेत्र के इचौली गांव निवासी युवराज सिंह पिछले साल सदर विधानसभा के उपचुनाव में निर्वाचित हुये थे। अशोक सिंह चंदेल को उम्रकैद की सजा होने के बाद यहां उपचुनाव कराये गये थे। जिसमें 74168 मतों से जीत दर्ज करायी थी। उपचुनाव में बसपा, कांग्रेस समेत सभी उम्मीदवारों की जमानतें भी जब्त हो गयी थी। युवराज सिंह को राजनीति विरासत में मिली थी। इनके पिता बृजराज सिंह कांग्रेस से दो बार विधायक रहे है। युवराज सिंह वर्ष 1989 में विधानसभा के चुनाव में कांग्रेस से पहली बार विधायक बने थे। ये एक बार एमएलसी भी रहे है। 

यह भी पढ़ें : एडीएम सहित बांदा में 52 और कोरोना संक्रमित मिले

12860.43 लाख लागत से रिंग बंध परियोजना का सपना होगा साकार

सदर विधायक युवराज सिंह ने कहा कि हमीरपुर नगर बाढ़ सुरक्षा के लिये यमुना नदी पर स्थित इन्दिरा सेतु से ग्राम मेरापुर, भिलांवा, डिग्गी आदि ग्रामों से होते हुये संजय सेतु (बेतवा पुल) तक रिंग बंध (तट बंध) बनाने के लिये 12860.43 लाख लागत की एक परियोजना को लेकर हाल में ही समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री के सामने प्रस्ताव रखा गया है। इस परियोजना में 14 किमी लम्बाई में रिंग बंध, पिचिंग, फ्लैप वाल्व आदि के कार्य होंगे। इस परियोजना पर जिलाधिकारी ने भी सपोट किया है। जिस पर मुख्यमंत्री ने विचार करने का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि इस परियोजना से हमीरपुर और आसपास के ग्राम बाढ़ से हमेशा के लिये सुरक्षित हो जायेंगे। 

यह भी पढ़ें : हमीरपुर : 1.20 करोड़ की लागत से बनेगा वृहद गो संरक्षण केन्द्र

हमीरपुर में मेडिकल कालेज बनाने को बनेगा 50 करोड़ का भवन

बड़ी परियोजनाओं को लेकर सदर विधायक ने बताया कि मुख्यमंत्री की समीक्षा बैठक में इस पर सहमति मिल गयी है कि खनिज राजस्व से मिलने वाली करीब पचास करोड़ की धनराशि से हास्पिटल के लिये भवन बनाया जाये। इसके लिये जमीन भी इतनी चिन्हित की जायेगी जिसमें आगे चलकर इस हास्पिटल को मेडिकल कालेज में तब्दील कर दिया जाये। इसके लिये दिशा निर्देश भी जारी हो गये है। इसके अलावा बाईपास को फोरलेन बनाने के प्रस्ताव पर भी मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया है कि कोरोना के कारण बजट का अभाव है इसलिये टू लेन बाईपास को बाद में फोरलेन कर दिया जायेगा। 

यह भी पढ़ें : राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज, बाँदा में इक्यूवेशन सेंटर की सुविधा उपलब्ध

चुनाव से पहले विधानसभा क्षेत्र में बनेगी 80 और सड़के

सदर विधायक ने बताया कि बुन्देलखंड विकास निधि से अभी तक क्षेत्र में चालीस से अधिक सीसी रोड बन चुके है और अभी उनके पास डेढ़ साल का समय है। चुनाव से पहले कम से कम 80 से 100 और सड़कें बनवाने का लक्ष्य रखा है जिसे वह हरहाल में पूरा करेंगे। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में विकास कार्य तेजी से कराये गये है जिसका फायदा क्षेत्रवासियों को मिल रहा है। एक्सप्रेस वे, गोशाला और कोरोना काल में प्रवासियों को खाने पीने और रोजगार का इंतजाम भी टीम भावना से किया गया है। 

पूर्व की सरकार कुछ विशेष चिन्हित लोग चलाते थे

सदर विधायक ने बताया कि पूर्व की पार्टी के कुछ विशेष चिन्हित लोग सरकार चलाते थे। वहीं महसूस करते थे कि हम ही सरकार चलाते है लेकिन भाजपा में वर्कर सरकार चलाता है। यहीं पूर्व की सरकार व भाजपा में फर्क है। सिर्फ सोच का अंतर होता है। उन्होंने बताया कि नेतृत्व होता है लेकिन नेतृत्व के इशारे में ही सरकारें चलती है। भाजपा जनता की उम्मीदों पर खरी उतरी है। केन्द्र और प्रदेश में जितने फैसले लिये गये है वह एतिहासिक है। किसी भी दल की सरकार ने इतने बड़े फैसले नहीं लिये है। हमारा देश और प्रदेश आत्मनिर्भर बनने का दिशा में एक कदम रख चुका है। 

यह भी पढ़ें : मध्यप्रदेश में कोरोना से अब तक 1668 लोगों की मौत, संक्रमितों की संख्या 82 हजार के पार

राममंदिर का निर्माण शुरू होने से लोगों का उत्साह बढ़ा

सदर विधायक ने कहा कि सदियों से लोगों की इच्छा थी कि अयोध्या में श्रीराम मंदिर का निर्माण हो। वहां पर एक मजार मठ बनायी गयी थी जिस पर कोर्ट के आदेश के बाद भूमि पूजन हुआ। अब राममंदिर का निर्माण शुरू हो गया है। इससे आम लोगों में उत्साह और खुशी देखी जा रही है। ये आगामी चुनाव में कितना प्रभाव करेगा ये नहीं पता लेकिन ये तय है कि भाजपा की सरकार ने जो कमेन्टमेंट किया था वह पूरे हो रहे है। देर से सही लेकिन पार्टी ने अपने सारे वायदे पूरे कर दिये है। सबका साथ सबका विकास का नारा भी साकार करने में सरकार पीछे नहीं रही है। 

यह भी पढ़ें : शताब्दी एक्सप्रेस में नहीं मिलेगा डिब्बा बंद खाना, टिकट से हटा कैटरिंग चार्ज 

विधायक के कामकाज पर जनता ने जताया भरोसा

सदर विधायक युवराज सिंह के कामकाज से क्षेत्र की जनता खुश है। मौदहा कस्बे के हरीशंकर गुप्ता ने बताया कि सदर विधायक ईमानदार है। ये हर वर्ग के लोगों की बातें सुनते है। उनसे कोई भी कभी नाराज नहीं हुआ। भगवानदास दीक्षित एड.ने बताया कि मौजूदा विधायक सरल स्वभाव के है। ये ईमानदार है इसलिये जो भी कार्य हो रहे है उनकी गुणवत्ता देखी जा सकती है। सत्येन्द्र अग्रवाल व सोमेन्द्र कुमार ने भी विधायक के कार्यप्रणाली को सराहा है। बताया कि उपचुनाव पिछले साल हुये थे और एक साल के अंदर विधानसभा क्षेत्र में जो कार्य कराये है वह इससे पहले नहीं हुये। 

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0