झांसी में पर्यटन के विस्तार के साथ ही पर्यटकों को आधुनिक सुविधाएं मुहैया करायेंगी ये छह कंपनियां

जिले में पर्यटन को बढ़ावा देने के साथ ही पर्यटकों को सुविधाएं मुहैया करने के लिए छह कंपनियों से करार किया गया है। कंपनियों...

झांसी में पर्यटन के विस्तार के साथ ही पर्यटकों को आधुनिक सुविधाएं मुहैया करायेंगी ये छह कंपनियां

जिले में पर्यटन को बढ़ावा देने के साथ ही पर्यटकों को सुविधाएं मुहैया करने के लिए छह कंपनियों से करार किया गया है। कंपनियों द्वारा जिले में पर्यटन स्थलों का विस्तार करने के साथ ही पर्यटकों को सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी। पर्यटन के विकास पर लगभग 66 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें - खजुराहो फिल्म फेस्टिवल में रानी झांसी लक्ष्मीबाई व नवाब बाँदा सहित 1857 क्रांति के महानायकों की जायेगी याद

पर्यटन के विस्तार के साथ ही पर्यटकों को आधुनिक सुविधाएं मुहैया करने के लिए पर्यटन विभाग द्वारा आरव एंड राहिथ्या हॉस्पिटलिटी, आसरा कंस्ट्रक्शन, जेआजी रिएलिटी, टडैया एजेंसीज और शुभकामना हाइवे एंड रिट्रीट कंपनी द्वारा करार किया गया है। इन कंपनियों द्वारा जिले में होटल, रिजोर्ट्स, वाटर पार्क, हाइवे रिजार्ट्स, कोरेवन टूरिज्म, हेरिटेज होटल का निर्माण कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें - झांसी नगर निगम की सड़कों के निर्माण में होगा प्लास्टिक का उपयोग

निर्माण कार्य के लिए कंपनियों द्वारा जिले में कहीं भी जमीन की खरीद करने पर स्टांप शुल्क नहीं लिया जाएगा। वहीं इमारत अथवा होटल का निर्माण करने पर कंपनी से डेवलपमेंट चार्ज की वसूली भी नहीं की जाएगी। इसके साथ ही अन्य व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के साथ ही पर्यटन स्थलों को सजाने और संवारने पर तीस फीसदी तक सब्सिडी दी जाएगी।

यह भी पढ़ें - UPSC के तर्ज पर पहली बार बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी के हुनरबाज में हुए मॉक इंटरव्यू, देखिए क्या बोले छात्र

क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी कीर्ति ने बताया कि जिले में पर्यटन को बढ़ावा देने के साथ ही पर्यटकों को सुविधाएं मुहैया करने के लिए छह कंपनियों से करार किया गया है। इसके एवज में विभाग द्वारा सब्सिडी प्रदान की जाएगी।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1