खजुराहो फिल्म फेस्टिवल में रानी झांसी लक्ष्मीबाई व नवाब बाँदा सहित 1857 क्रांति के महानायकों की जायेगी याद

खजूराहो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में 1857 की क्रांति महानायकों की याद की जायेगी। बांदा के नवाब अली बहादुर...

खजुराहो फिल्म फेस्टिवल में रानी झांसी लक्ष्मीबाई व नवाब बाँदा सहित 1857 क्रांति के महानायकों की जायेगी याद
फाइल फोटो

खजूराहो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में 1857 की क्रांति महानायकों की याद की जायेगी। बांदा के नवाब अली बहादुर द्वितीय से लेकर रानी झांसी लक्ष्मीबाई, झलकारी बाई,अवंतीबाई, रानी दुर्गावती आदि के यशगाथा नजर आएगी। 

यह भी पढ़ें - झांसी नगर निगम की सड़कों के निर्माण में होगा प्लास्टिक का उपयोग

Khajuraho Film Festival

फिल्म फेस्टिवल के यूपी बुंदेलखंड प्रभारी अजीत सिंह ने बताया कि महोबा का आल्हा भी फेस्टिवल में गूंजेगा। बाँदा के दीवारी नृत्य की पूर्व में शानदार प्रस्तुति खजूराहो में हो चुकी है। मुंबई की फिल्मी हस्तियाँ बुंदेलों के शौर्य और वीरता से परिचित हों, इसके लिए 1857 की क्रांति के महानायकों का विस्तृत वर्णन इस बार फेस्टिवल में होगा। इसी तरह रानी लक्ष्मीबाई की भेजी राखी पर नवाब बाँदा ने अपनी फ़ौज उनकी मदद को भेजी थी।

यह भी पढ़ें - एक समुदाय की महिला की गंदी हरकत सामने आई, दूसरे समुदाय के घर में मांस व अंडे के छिलके फेंके

यह दिखाकर आपसी प्रेम सौहार्द की मिशाल दिखाई जायेगी। कार्यक्रम के संयोजक फिल्म अभिनेता राजा बुंदेला का प्रयास है कि बुंदेलखंड की प्रतिभाओ को एक मंच मिले। लगातार 8 वीं बार फिल्म फेस्टिवल 5 से 11 दिसंबर तक खजूराहो की पाहिल वाटिका में आयोजित होगा। 250 से ज्यादा फिल्मों का प्रदर्शन टपरा टाकीजों में किया जाएगा। 

यह भी पढ़ें - घर में चल रही थी शादी की तैयारी, दुल्हन प्रेमी के संग हुई नदारद

बुंदेलखंड में बनी फिल्मों को प्रदर्शित करने के साथ ही फिल्म के डायरेक्टर और कलाकारों को सम्मानित किया जाएगा। मुंबई से फिल्म अभिनेता सुनील शेट्टी, राजबब्बर, कृष्णा अभिषेक, सुधा चंद्रन, पायल रोहतगी, सुनील इस्सर, पंकज धीर के अलावा तमाम डायरेक्टर और दर्जनों फिल्मी हस्तियाँ शिरकत करेंगी। रोज शाम को कलाकारों की प्रस्तुतियाँ शमा बांधेंगी।  नवोदित कलाकारों को फोटोग्राफी और अभिनय की बारीकियाँ भी यहां सिखाई जायेगी।  युद्ध स्तर पर तैयारियाँ शुरु है। 

यह भी पढ़ें - UPSC के तर्ज पर पहली बार बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी के हुनरबाज में हुए मॉक इंटरव्यू, देखिए क्या बोले छात्र 

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान फिल्म फेस्टिवल का उदघाटन और राज्यपाल मंगू भाई पटेल समापन करेंगे। पानी, पकड़, पलायन, कट्टा और फट्टा के लिए कुख्यात बुंदेलखंड की एक दशक पहले और वर्तमान की स्थिति दिखाई जायेगी। एक्सप्रेस -वे समेंत हर घर नल जल योजना समेंत विकास की ओर बढ़ते कदम प्रदर्शित किए जाएंगे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0