पत्नी हैं सरपंच, पति निकला अवैध शराब कारोबारी, नशा विरोधी संगठन की सूचना पर एसपी का कड़ा एक्शन

जिले के पटेरा थाना क्षेत्र के ग्राम बिलगुआ में पुलिस विभाग के लिए शर्मिंदगी भरी घटना सामने आई है...

पत्नी हैं सरपंच, पति निकला अवैध शराब कारोबारी, नशा विरोधी संगठन की सूचना पर एसपी का कड़ा एक्शन

दमोह से इम्तियाज़ चिश्ती की रिपोर्ट.... 

दमोह में पुलिस आरक्षक के ठिकानों से 60 पेटी अवैध शराब बरामद, निलंबित

दमोह। जिले के पटेरा थाना क्षेत्र के ग्राम बिलगुआ में पुलिस विभाग के लिए शर्मिंदगी भरी घटना सामने आई है। एक पुलिस आरक्षक अजय यादव, जो कुम्हारी थाना क्षेत्र में पदस्थ था, पर बड़े पैमाने पर अवैध शराब का कारोबार करने का आरोप लगा है। सूचना के अनुसार, नशा विरोधी भगवती मानव कल्याण संगठन की सहायता से पुलिस ने उसकी फोर व्हीलर गाड़ी से 20 पेटी और अन्य ठिकानों से 40 पेटी अवैध शराब जब्त की। एसपी श्रुत कीर्ती सोमवंसी ने घटना की गंभीरता को देखते हुए आरक्षक अजय यादव को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया और एफआईआर दर्ज की गई है।

अवैध कारोबार की जड़ें

आरक्षक अजय यादव अपनी पत्नी के सरपंच पद का प्रभाव और वर्दी का दुरुपयोग करते हुए अवैध शराब का धंधा चला रहा था। भगवती मानव कल्याण संगठन की सतर्कता से उसकी गाड़ी नंबर MP 34 ZC 5753 से शराब पकड़ी गई। साथ ही, पुलिस ने उसके महाकाल ढाबे और कुम्हारी थाना क्षेत्र में स्थित अन्य ठिकानों पर भी छापा मारकर भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद की।

एसपी का कड़ा संदेश

दमोह एसपी श्रुत कीर्ती सोमवंसी ने कहा, “हम ऐसे पुलिसकर्मियों को सेवा में नहीं रखेंगे जो विभाग की छवि खराब करते हैं। ऐसे कर्मचारियों पर हमारी कार्रवाई सख्त और निरंतर रहेगी।" एसपी ने आगे बताया कि आरोपी अजय यादव पर आबकारी की धारा 34-2 के तहत केस दर्ज किया गया है।

समाज के लिए संदेश

यह मामला पुलिस महकमे के लिए एक बड़ा झटका है, जहां जिस वर्दी को समाज की सुरक्षा के लिए बनाया गया है, उसी का गलत फायदा उठाकर शराब माफिया जैसे कृत्यों को बढ़ावा दिया गया। दमोह और आस-पास के ग्रामीण क्षेत्रों में लंबे समय से नशा विरोधी संगठन अवैध शराब के कारोबार के खिलाफ प्रयासरत है, और ऐसे मामलों में उनकी सक्रियता अहम साबित हो रही है।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0