राजस्व विभाग के कार्यों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक संपन्न

डीएम शिवशरणप्पा जीएन की अध्यक्षता में राजस्व विभाग के कार्यों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक कैम्प कार्यालय के सभागार में संपन्न हुई...

राजस्व विभाग के कार्यों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक संपन्न

आईजीआरएस में खराब प्रगति पर डीएम नाराज

साप्ताहिक समीक्षा कर अधिकारियों को चेताया, प्रगति ठीक न हुई तो कार्यवाही के लिए शासन को भेजेंगे पत्र

चित्रकूट। डीएम शिवशरणप्पा जीएन की अध्यक्षता में राजस्व विभाग के कार्यों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक कैम्प कार्यालय के सभागार में संपन्न हुई। 

बैठक में आईजीआरएस, धारा 116, 80, 67, 24 आदि बिंदुओं पर विस्तृत चर्चा हुई। आईजीआरएस को लेकर निर्देशित किया कि जो जन समस्याओं से असंतुष्ट हैं उनसे दूरभाष पर वार्ता कर निस्तारण कराएं। उन्होंने कहा कि जब आख्या अपलोड करते हैं तो दोबारा पढ़ें। जन समस्याओं को गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराएं। उन्होंने कहा कि कुछ विभाग अच्छा निस्तारण कराए हैं। आईजीआरएस में सक्रिय होकर इसका निस्तारण किया जाए। उन्होंने नाराजगी व्यक्त करते हुए सम्बन्धित अधिकारियों एवं कर्मचारियों से कहा कि शासन के छवि खराब कर रहे हैं। अगर प्रगति ठीक नहीं हुईं तो शासन को पत्र लिखा जाएगा। उन्होंने 5 व 3 साल के ऊपर के मुकदमों का संबंध में कहा कि जो पेडिग है उसका जल्द निस्तारण कराए।

धारा 24 के अंतर्गत उन्होंने कहा कि इसमें बरासत बैनामा होता है। किसी प्रकार की शिकायत नहीं आनी चाहिए। आय, जाति, निवास के संबंध में सभी तहसीलदार व उप जिलाधिकारी को निर्देशित किया कि शासन की तरफ से जो समय सीमा निर्धारित किया गया है उसी टाइमलाइन के अनुसार इसका निस्तारण कराए। किसी की शिकायत नहीं आनी चाहिए। ई खसरा खतौनी के संबंध में कहा कि इसमें स्थिति खराब है प्रगति कराए। इस अवसर पर एडीएम उमेश चंद्र निगम, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट सदर एसडीएम पूजा साहू, मानिकपुर एसडीएम पंकज वर्मा, एसडीएम मऊ सौरभ यादव, राजापुर एसडीएम प्रमोद कुमार झा, एसडीएम मोहम्मद जसीम, तहसीलदार कर्वी वाचस्पति सिंह सहित राजस्व की कर्मचारी उपस्थित रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0