WHO, बॉम्बे हाईकोर्ट कर रहा योगी मॉडल की तारीफ, अखिलेश फैला रहे भ्रम - सिद्धार्थनाथ सिंह

योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री और प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह ने रविवार को समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व..

WHO, बॉम्बे हाईकोर्ट कर रहा योगी मॉडल की तारीफ, अखिलेश फैला रहे भ्रम  - सिद्धार्थनाथ सिंह
बॉम्बे हाईकोर्ट

लखनऊ, 

  • ओछी राजनीति व ऊल-जलूल बयानबाजी कर सपा उड़वा रही अपना मजाक 

योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री और प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह ने रविवार को समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को कोरोना पीड़ितों की मदद करने की नसीहत दी है। उन्होंने कहा कि डबल्यूएचओ, नीति आयोग, बॉम्बे हाईकोर्ट योगी मॉडल की तारीफ कर रहा है, लेकिन अखिलेश भ्रम फैला रहे हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री द्वारा लगातार हो रही बयानबाजी पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री योगी से सीख लेनी चाहिए कि कोरोना पॉजिटिव होते हुए भी लगातार जनता के हितों के लिए काम करते रहे। अस्वस्थता में भी एक पल आराम नहीं किया। लगातार अधिकारियों के साथ मीटिंग करते रहे। निगेटिव होते ही बिना देरी किए जिलों में कोरोना प्रबंधन की तैयारियों की समीक्षा में निकल गए। 

यह भी पढ़ें - चित्रकूट : कमिश्नर ने निरीक्षण कर बेड बढ़ाने का दिया निर्देश

  • अखिलेश आत्ममुग्धता से बाहर आकर करें कोरोना पीड़ितों की मदद 

उन्होंने कहा कि अपने घर की बंद चहारदीवारी में एसी कमरे में बैठ कर अनाप-शनाप राजनीतिक टिप्पणी करना आसान है। पहले अखिलेश ने ‘बीजेपी की वैक्सीन’ के नाम पर जनता के बीच भ्रम फैलाया और अब वैक्सीन पर एक नीति बनाने की बात कर रहे हैं। हर बार अपने भ्रामक बयानों से जनता को गुमराह करने का काम कर रहे हैं। संकटकाल में यह एक प्रकार की ओछी राजनीति है।

उन्होंने बताया कि पिछले साल की तरह ही राज्य सरकार गरीब कामगारों, मजदूरों के भरण-पोषण के लिए राशन और वित्तीय सहायता प्रदान करने जा रही है। 60 हजार से अधिक निगरानी समितियों के चार लाख सदस्य गांव-गांव घूमकर संदिग्ध संक्रमितों की पहचानकर उन्हें रैपिड रिस्पांस टीम से टेस्ट कराने और आवश्यक दवाओं की किट पहुंचाने में जुटे हैं। राज्य में अब तक साढ़े चार करोड़ से अधिक लोगों के टेस्ट किए जा चुके हैं। लगभग 1 करोड़ 45 लाख से अधिक लोगों का टीकाकरण किया गया है। 

यह भी पढ़ें - कोरोना से बचाव के लिए पुलिस ने ग्रामीण क्षेत्रों में शुरू की पहल

उन्होंने कहा कि डबल्यूएचओ योगी सरकार के गांव-गांव टेस्टिंग, ट्रेसिंग और ट्रीटमेंट का बखान कर रहा है। नीति आयोग ने राज्य में ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए लगे ऑक्सीजन ट्रांसपोर्ट ट्रैकिंग सिस्टम की प्रशंसा की है। वहीं, बॉम्बे हाईकोर्ट ने भी बच्चों को बचाने के प्रयासों को लेकर यूपी सरकार की तैयारियों की सराहना की है।     

सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि एक ओर जहां नीति आयोग, डब्ल्यूएचओ, मुंबई हाई कोर्ट जैसी सम्मानित संस्थाएं उत्तर प्रदेश सरकार के कोविड प्रबंधन मॉडल की सराहना कर रही हैं, वहीं ऊलजलूल बयानबाजी कर सपा जनता के बीच में अपना ही मजाक उड़वा रही है।

यह भी पढ़ें - फरियादियों को थाना कोतवाली जानें की जरूरत नही, घर बैठे करे शिकायत

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1