चित्रकूट की 2 विधानसभा सीटों के लिए रविवार को मतदान, 862 पोलिंग पार्टियां रवाना

इस बारे में जिला अधिकारी सुभ्रान्त कुमार शुक्ला ने बताया कि जनपद में कल पांचवें चरण के लिए मतदान होना है जिसको लेकर आज पोलिंग पार्टियां रवाना की जा रही है

चित्रकूट की 2 विधानसभा सीटों के लिए रविवार को मतदान, 862 पोलिंग पार्टियां रवाना

जनपद चित्रकूट में 2 विधानसभा सीटों के लिए रविवार को वोट डाले जाएंगे। इसके लिए शनिवार को चित्रकूट इंटर कॉलेज से 862 पोलिंग पार्टियों को रवाना किया गया। जिले में कल 7 लाख 11 हजार मतदाता चित्रकूट और मानिकपुर के 20 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करने के लिए मताधिकार का प्रयोग करेंगे। 

यह भी पढ़ें - डॉक्टरी की पढ़ाई करने गया बाँदा का युवक, यूक्रेन में फंसा

इस बारे में जिला अधिकारी सुभ्रान्त कुमार शुक्ला ने बताया कि जनपद में कल पांचवें चरण के लिए मतदान होना है जिसको लेकर आज पोलिंग पार्टियां रवाना की जा रही है चित्रकूट इंटर कॉलेज से आज चित्रकूट 236 विधानसभा और मानिकपुर विधानसभा 237 के लिए पोलिंग पार्टियों को सुरक्षा व्यवस्था के बीच रवाना किया जा रहा है । जनपद में कल पांचवें चरण के मतदान के लिए 862 बूथ बनाए गए हैं। मतदान केंद्रों पर  प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से पैरामिलिट्री फोर्स,क्यूआरटी फोर्स और शिविल फोर्स की तैनाती की गयी है।

इन मतदान केंद्रों को प्रशासन ने 87 सेक्टर व 21 जोन में बांटा है जहां एक-एक मजिस्ट्रेट की तैनाती की है इसके साथ ही संवेदनशील और अतिसंवेदनशील बूथों पर प्रशासन ने वेबकास्टिंग के इंतजाम किए है। जिस पर इन बूथों पर प्रशासन द्वारा लगातार मॉनिटरिंग की जाएगी। जिलाधिकारी शुभ्रांत कुमार शुक्ला का कहना है कि कल होने वाले निर्वाचन कार्य के लिए तैयारी पूरी कर ली गई है और आज पोलिंग पार्टियों को रवाना किया जा रहा है।

सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं मतदान के दौरान जहां भी ईवीएम मशीन के खराब होने की सूचना मिलेगी वहां पर तत्काल एक इंजीनियर के साथ रिप्लेस के लिए ईवीएम मशीन भेजी जाएगी। मतदान के दौरान गड़बड़ी करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी । फिलहाल कल होने वाले मतदान को लेकर प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है।  कल जनपद के 7 लाख 11 हजार मतदाता चित्रकूट और मानिकपुर के 20 प्रत्याशियों के भाग का फैसला ईवीएम में कैद करेंगे ।

यह भी पढ़ें - महोबा के दो छात्र यूक्रेन से लौटे, दो फंसे, परिवारीजन चितिंत

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1