पूर्व विधायक की 23 करोड़ की संपत्ति का ब्योरा खंगालने को विजिलेंस टीम पहुंची

पूर्व विधायक दीप नारायण यादव के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले में पूछताछ के लिए कानपुर विजिलेंस टीम...

पूर्व विधायक की 23 करोड़ की संपत्ति का ब्योरा खंगालने को विजिलेंस टीम पहुंची

पूर्व विधायक दीप नारायण यादव के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले में पूछताछ के लिए कानपुर विजिलेंस टीम ने झांसी में डेरा डाल रखा है। यहां विजिलेंस टीम पूर्व विधायक के अलावा इस मामले से जुड़े अन्य पांच लोगों से पूछताछ करके उनके बयान दर्ज करने में जुटी है। विजिलेंस पूर्व विधायक की करीब 23 करोड़ से अधिक संपत्ति का ब्योरा खंगालने में जुटी है।

यह भी पढ़ें - चित्रकूट के अमावस्या मेले के लिए रेलवे ने स्पेशल ट्रेनें चलाई, कुछ के बढ़ाई फेरे

उप्र सतर्कता अधिष्ठान ने पूर्व विधायक दीप नारायण यादव के खिलाफ 30 जुलाई को भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 13 (1) (बी) एवं 13 (2) के तहत मामला पंजीकृत किया था। इन दोनों धाराओं में गिरफ्तारी का प्रावधान है लेकिन, उसके पहले ही दीप नारायण दूसरे मामले में जेल भेज दिए गए। ऐसे में विजिलेंस टीम अब पूर्व विधायक समेत विवेचना के दौरान प्रकाश में आए लोगों के बयान दर्ज करने में जुटी है। विजिलेंस अफसरों का कहना है कि पूर्व विधायक ने अपने ज्ञात स्रोत से 14,30,31,444 रुपये की आय हासिल की लेकिन, उनके पास कुल 37,32,55,84,400 रुपये की संपत्ति पाई गई।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड के युवा हर्बल साबुन बनाना सीखकर, बनेंगे आत्मनिर्भर

पड़ताल में 23,02,24,400 रुपये पूर्व विधायक के पास आय से अधिक पाया। यह रकम कुल आय से कई गुना अधिक पाई गई। इस मामले की रिपोर्ट दर्ज होने के बाद विवेचना कानपुर विजिलेंस को सौंप दी गई। इस मामले की चार्जशीट अथवा एफआर 90 दिन के भीतर कोर्ट में दाखिल किया जाना है। विवेचना में पूर्व विधायक दीपनारायण समेत उनके तीन बिजनेस पार्टनर का नाम भी सामने आया है। कानपुर विजिलेंस टीम यहां पहुंचकर इन सभी के बयान दर्ज करने में जुटी है।

यह भी पढ़ें - चित्रकूट भ्रमण पर कानपुर से आए गल्ला व्यापारी के इकलौते बेटे की नदी में डूबने से मौत

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
1
angry
1
sad
1
wow
1