यूपी बोर्ड : अब 31 अगस्त तक भर सकेंगे परीक्षा फार्म

यूपी बोर्ड की वर्ष 2025 में होने वाली कक्षा 10 एवं 12 की परीक्षा के आवेदन पत्र ऑनलाइन अपलोड करने एवं विलम्ब शुल्क...

यूपी बोर्ड : अब 31 अगस्त तक भर सकेंगे परीक्षा फार्म

प्रयागराज। यूपी बोर्ड की वर्ष 2025 में होने वाली कक्षा 10 एवं 12 की परीक्षा के आवेदन पत्र ऑनलाइन अपलोड करने एवं विलम्ब शुल्क के साथ परीक्षा शुल्क चालान जमा करने की तिथि बढ़ा दी गई है। अब 31 अगस्त तक 100 रुपये विलम्ब शुल्क के साथ चालान के माध्यम से कोषागार में जमा किए जाएंगे। अभी विलम्ब शुल्क के साथ परीक्षा आवेदन पत्र के सापेक्ष परीक्षा शुल्क कोषागार में जमा करने की अंतिम तिथि 16 अगस्त थी।

यूपी बोर्ड के सचिव भगवती सिंह ने शासन से अनुमति मिलने पर नई तिथि जारी करते हुए शनिवार को सभी प्रधानाचार्यों को निर्देश दिए हैं कि संशोधित समय सारिणी के अनुसार परीक्षार्थियों के परीक्षा आवेदन पत्र जमा कराएं। इसके लिए व्यापक स्तर पर प्रचार-प्रसार करने के लिए कहा है ताकि अधिक से अधिक छात्र-छात्राओं को लाभ मिल सके। संशोधित कार्यक्रम के अनुसार विलम्ब शुल्क के साथ जमा परीक्षा शुल्क की सूचना तथा छात्र-छात्राओं के शैक्षिक विवरण वेबसाइट पर पांच सितम्बर तक अपलोड किए जा सकेंगे। इसके अलावा पंजीकृत अभ्यर्थियों की फोटोयुक्त नामावली एवं उसके सम्बंध में कोषपत्र की एक प्रति उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के क्षेत्रीय कार्यालयों को भेजे जाने के लिए डीआइओएस कार्यालय में 30 सितम्बर तक प्रधानाचार्य जमा करा सकेंगे।

यूपी बोर्ड के सचिव ने बताया है कि इसके अलावा कक्षा नौ और 11 में 50 रुपये विलम्ब शुल्क के साथ अग्रिम पंजीकरण पूर्व के निर्देश के क्रम में 25 अगस्त तक किए जाने का समय है। साथ ही इसी तिथि तक कोषागार में पंजीकरण शुल्क जमा करने की सूचना तथा छात्र-छात्राओं के शैक्षिक विवरण परिषद की वेबसाइट पर अनिवार्य रूप से अपलोड करना होगा।

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0