बाँदा : पं. जेएन कॉलेज की दो छात्राओं को मिले तीन तीन स्वर्ण पदक

बुंदेलखंड विश्वविद्यालय झांसी में हुए दीक्षांत समारोह में पं. जेएन कॉलेज बांदा की दो छात्राओं ने सर्वाधिक अंक अर्जित..

बाँदा : पं. जेएन कॉलेज की दो छात्राओं को मिले तीन तीन स्वर्ण पदक
बाँदा पं. जवाहरलाल नेहरू कॉलेज (Banda Pt. Jawaharlal Nehru College)

बांदा,बुंदेलखंड विश्वविद्यालय झांसी में हुए दीक्षांत समारोह में पं. जेएन कॉलेज बांदा की दो छात्राओं ने सर्वाधिक अंक अर्जित करके तीन तीन स्वर्ण पदक प्राप्त किए हैं। जबकि  एक छात्र को स्वर्ण पदक मिला है। 

मंगलवार को संपन्न हुए दीक्षांत समारोह में पंडित जेएन कॉलेज की छात्रा नेहा सिंह और साधना देवी को 2020-21 सत्र में बुंदेलखंड विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित एम.ए. हिंदी (उत्तरार्द्ध) की परीक्षा में सर्वाधिक अंक अर्जित करने के कारण तीन-तीन स्वर्ण पदक प्रदान किए गए हैं। दोनों छात्राओं ने बराबर अंक अर्जित किए हैं, इसीलिए दोनों को ही परम संत महात्मा शंकर स्वर्ण पदक, महाकवि अवधेश स्वर्ण पदक और स्व. श्रीमती लक्ष्मी त्रिवेदी स्वर्ण पदक दिए गए हैं। 

यह भी पढ़ें - बुन्देलखण्ड विकास निधि से बांदा को 80 नई सडकों की सौगात

पं. जवाहरलाल नेहरू महाविद्यालय  हिंदी विभाग व शोधकेंद्र के अध्यक्ष डॉ. अश्विनीकुमार शुक्ल ने कहा है कि इन दोनों ने एक बार पुनः हिंदी विभाग और पं. जवाहरलाल नेहरू महाविद्यालय का सिर गर्व से ऊँचा कर दिया है। हिंदी विभाग और महाविद्यालय की ओर से इन प्रतिभाशाली छात्राओं और इनके अभिभावकों को बधाई दी हैं। 

उन्होने बताया कि हमारे ही महाविद्यालय के अर्थशास्त्र विभाग के मेधावी छात्र अनिलकुमार ने 2020-21 सत्र में बुंदेलखंड विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित एम.ए. अर्थशास्त्र (उत्तरार्द्ध) की परीक्षा में सर्वाधिक अंक अर्जित करके पं. हरदास शर्मा ‘श्रीश’ स्वर्ण पदक अर्जित करके महाविद्यालय और अर्थशास्त्र विभाग का नाम रोशन किया है। अनिलकुमार को भी बधाई दी है।बताते चलें कि पं. जवाहरलाल नेहरू महाविद्यालय सन् 1964 में स्थापित हुआ था और 1969 से यह हिंदी का शोधकेंद्र है।

यह भी पढ़ें - कार्यभार संभालने के बाद नगर पालिका चेयरमैन ने कहा गड़बड़ी करने वालों की जांच होगी

यह भी पढ़ें - सहकार भारती बैंकिग प्रकोष्ठ के दिनेश कुमार दीक्षित प्रदेश प्रमुख बनें

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2