आकाशीय बिजली गिरने से दो बच्चों की मौत

आकाशीय बिजली गिरने से दो बच्चों की मौत हो गई। घटना से परिवार में कोहराम मच गया...

आकाशीय बिजली गिरने से दो बच्चों की मौत

24 बकरियों मरीं

चित्रकूट। आकाशीय बिजली गिरने से दो बच्चों की मौत हो गई। घटना से परिवार में कोहराम मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम को भेजा है। इसके अलावा वज्रपात की चपेट में आने से 24 बकरियां मर गई।

बताया गया कि भरतकूप थाना अंतर्गत घुरेटनपुर गांव के किशन वर्मा के पुत्र देवेंद्र और महेंद्र घर में बैठे थे। रिमझिम बारिश हो रही थी। तभी अचानक घर में आकाशीय बिजली गिर गई। जिससे दोनों बुरी तरह झुलस गए और मौके पर ही मौत हो गई। घटना से परिवार में हाहाकार मच गया। ग्रामीणों ने इसकी सूचना प्रशासन को दी। पिता मजदूरी कर अपने परिवार का भरण पोषण करता है। इस संबंध में थाना प्रभारी प्रवीण सिंह ने बताया कि आकाशीय बिजली घर में गिरने से दो बच्चों की मौत हो गई है। सूचना मिलते ही पुलिस को मौके पर भेज पंचनामा कराया है। इसी क्रम में मानिकपुर तहसील अंतर्गत आनंदी माता गेट के पास आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो दर्जन से ज्यादा बकरियां मर गई। जबकि दो चरवाहे बुरी तरह झुलस गए। दोनों चरवाहों का इलाज मानिकपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है। इस मामले में मानिकपुर थाना प्रभारी ने बताया कि आकाशीय बिजली का प्रकोप ज्यादा चल रहा है। दो चरवाह बुरी तरह झुलस गए हैं। 24 बकरियां मौके पर मर गई हैं।

बताया गया कि प्रतिदिन की तरह बुद्धवार की सुबह चरवाहा छोटा पुत्र निहोरे निवासी खिचरी मरवारिया के जंगल मे अपनी बकरियां चरा रहा था। तभी अचानक विजली गिरी और बकरियां झुलस कर मर गयी। पीड़ित ने घटना की जानकारी एसडीएम को दी। नायब तहसीलदार व क्षेत्रीय लेखपाल ने मौका मुआयना किया है। पशु चिकित्साधिकारी तरुण कुमार चौबे ने चार सदस्यीय डॉक्टरों की टीम के साथ सभी मृत बकरियों का मौके पर जाकर पोस्टमार्टम किया।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0