प्राइवेट कंपनियों की ठगी के शिकार हजारों लोगों ने कलेक्ट्रेट को घेरा

प्राइवेट बैंक कंपनियों की ठगी का शिकार सैकड़ों जमाकर्ताओं ने सोमवार को प्रदर्शन किया। मुख्यालय में पैदल मार्च कर...

प्राइवेट कंपनियों की ठगी के शिकार हजारों लोगों ने कलेक्ट्रेट को घेरा

करोड़ों रुपये का भुगतान न होने पर सत्याग्रह करने की दी गई धमकी

प्राइवेट बैंक कंपनियों की ठगी का शिकार सैकड़ों जमाकर्ताओं ने सोमवार को प्रदर्शन किया। मुख्यालय में पैदल मार्च कर कलक्ट्रेट का घेराव किया। बाद में डीएम को संबोधित चार सूत्री ज्ञापन अतिरिक्त मजिस्ट्रेट को सौंपा। आरोपित कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई करने के साथ ही निवेशकों का धन वापस दिलाने की मांग की।

यह भी पढ़ें - कोरोना अलर्ट-यूपी के अस्पतालों में मॉक ड्रिल, उपमुख्यमंत्री ने तैयारियों को परखा

ठग पीड़ित जमाकर्ता परिवार के पदाधिकारियों ने जिलाधिकारी को दिए ज्ञापन में कई कंपनियों की ठगी को लेकर शिकायत की है। कई कंपनियों द्वारा जमाकर्ताओं से ठगी की गई है और उनका रुपया वापस नहीं हो रहा है। इसको लेकर संयोजक मदनलाल के नेतृत्व में दर्जनों पदाधिकारियों ने मुख्यालय स्थित कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया है।

यह भी पढ़ें - यूपी निकाय चुनाव पर हाई कोर्ट की लगी मुहर, चुनाव होगा पर, ओबीसी आरक्षण नहीं होगा लागू

बताया कि सहारा इंडिया परिवार, पर्ल्स, कल्पतरू, साईं प्रकाश, समृद्ध जीवन, अनंत निधि, टोगो, बाइक बोट व अन्य ठग कंपनियों द्वारा जनपद के हजारों जमाकर्ताओं से ठगी की गई है। संयोजक मदन लाल ने ज्ञापन के माध्यम से ठगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराने की मांग की है और कहा कि जनपद में अनियमित जमा योजनाएं पाबंदी कानून 2019 बड्स एक्ट व यूपीपीआईडी एक्ट 2016 के तहत पीड़ितों का भुगतान कराया जाए। इसके साथ ठगी पीड़ित जमाकर्ता परिवार के संयोजक ने कहा कि अगर हजारों जमाकर्ताओं का भुगतान नहीं होता है तो इस स्थिति में सत्याग्रह किया जाएगा।

यह भी पढ़ें - वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी सहित इन 6 रेलवे स्टेशनों के जल्द होगा कायाकल्प

ठगी पीड़ित जमाकर्ता परिवार रजिस्ट्रेशन के प्रदेश अध्यक्ष सुराजदीन विश्वकर्मा ने चुनाव से पहले पैसा न मिलने पर नारा लगाया कि पहले भुगतान फिर मतदान। नहीं तो मतदान का बहिष्कार करने की चेतावनी दी। जिला मुख्यालय स्थित कलेक्ट्रेट परिसर में मिशन भुगतान भारत यात्रा पार्ट-2 के तहत सैकड़ों की संख्या में पैसा वापसी की चाह में पहुंचे निवेशकों ने अपनी आवाज बुलंद करते हुए प्रदर्शन कर केंद्र व प्रदेश सरकार से ठग कंपनी के खिलाफ कार्यवाही करते हुए जमा पैसा वापस दिलाने की मांग की।

180 दिन के अंदर निवेशकों से वापसी की मांग

प्रदर्शन में संगठन के प्रदेश अध्यक्ष सुराजदीन विश्वकर्मा ने कहा कि विभिन्न प्राइवेट बैंक, प्राइवेट कंपनी खोलकर देश के 20 करोड़ परिवार को योजना बनाकर धोखाधड़ी कर लाखों करोड़ों रुपये की ठगी की है। जिसको केंद्र व प्रदेश सरकार ऐसे कंपनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर 180 दिन के अंदर निवेशकों के फंसे पैसे को वापस दिलाया जाए नहीं तो आने वाले मतदान का बहिष्कार होगा। उन्होंने भीड़ में मौजूद निवेशकों से अपील किया कि चुनाव के पहले अगर केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई कर पैसा नहीं दिलाने का काम करती तो पहले भुगतान फिर मतदान और मतदान का बहिष्कार करना है।

हिस

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0