बांदा : इस शख्स को जहरीले सांप ने काट लिया, गुस्से में उसने सांप को ही खा लिया

जहरीले सांप के डसने से आम तौर पर व्यक्तियों की मौत हो जाती है। अगर समय से अस्पताल पहुंच गया तो डॉक्टर मरीज की जान बचा लेते हैं..

बांदा : इस शख्स को जहरीले सांप ने काट लिया, गुस्से में उसने सांप को ही खा लिया

जहरीले सांप के डसने से आम तौर पर व्यक्तियों की मौत हो जाती है। अगर समय से अस्पताल पहुंच गया तो डॉक्टर मरीज की जान बचा लेते हैं। यही वजह है कि लोग लोग सांप के नाम पर भयभीत हो जाते हैं। परंतु उत्तर प्रदेश के जनपद बांदा के कमासिन थाना क्षेत्र में एक शख्स ने तो हद कर दी। इसे एक काले जहरीले सर्प ने डस लिया। जिससे उस शख्स को इतना गुस्सा आया कि उसने सांप को पकड़कर हाथों से मसल दिया और उसके बाद उसे खा गया। जब यह जानकारी परिजनों को मिली तो उनके हाथ पैर फूल गए। आनन-फानन में झाड़-फूंक वाले बुलाए गए और फिर उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उसे खतरे से बाहर बताया जा रहा है। 

यह भी पढ़ें - बांदा में पुर्नस्थापित हुई महाराणा प्रताप की मूर्ति, अब मुख्यमंत्री योगी से अनावरण कराने की मांग

घटना कमासिन थाना क्षेत्र के स्योहत गांव की है। इसी गांव का रहने वाला माता बदल सिंह यादव पुत्र दहेला यादव शनिवार की शाम को अपने खेत से अपने घर की तरफ आ रहा था। तभी रास्ते से गुजर रहे एक काले सर्प ने उसे पैर में काट लिया। यह देख कर 48 वर्षीय माता बदल को गुस्सा आ गया। उसने काट कर भाग रहे सर्प को दौडाकर पकड़ लिया और उसे गुस्से में हाथों से मसल डाला। इसके  सर्प को खा गया। जब वह घर पहुंचा तो उसके हाथ में खून देकर परिजनों को किसी बात को लेकर आशंका हुई। जब इसके बारे में पूछा गया तो उसने पूरी कहानी बता दी।

जब घर के लोगों को पता चला यह सांप को खा गया है। तो घर के लोगों में हड़कंप मच गया, तुरंत झाड़-फूंक वालों को बुलाया गया, लेकिन उसे ठीक ठाक देखकर झाड़ फूंक वाले भी हैरान रह गए। बाद में परिजनों ने उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उसका इलाज कर रहे डॉ विनीत सचान ने बताया कि मरीज खतरे से बाहर है। इसके शरीर में सांप के जहर का किसी तरह का सर नहीं हुआ है। बहरहाल यह घटना इस क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है।

यह भी पढ़ें - चित्रकूट मंडल के 1403 ग्राम पंचायतों में शुरू हुआ प्लास्टिक पॉलिथीन मुक्त अभियान, पहले दिन 8559 किलोग्राम पॉलीथिन जमा

यह भी पढ़ें - अग्निपथ योजना के विरोध के कारण चित्रकूट से गुजरने वाली 56 ट्रेनें रद्द

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
0
funny
0
angry
2
sad
1
wow
2