मप्र में मुख्यमंत्री को लेकर हलचल हुई तेज, प्रह्लाद पटेल और विजयवर्गीय पहुंचे भोपाल

मध्य प्रदेश में अगला मुख्यमंत्री कौन होगा, इसको लेकर हलचल तेज हो गई है...

मप्र में मुख्यमंत्री को लेकर हलचल हुई तेज, प्रह्लाद पटेल और विजयवर्गीय पहुंचे भोपाल

भोपाल। मध्य प्रदेश में अगला मुख्यमंत्री कौन होगा, इसको लेकर हलचल तेज हो गई है। भाजपा ने इस बार विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत हासिल किया है, लेकिन पार्टी के केन्द्रीय नेतृत्व ने मुख्यमंत्री पद के लिए अभी अपने पत्ते नहीं खोले हैं। सीएम पद के दो बड़े दावेदार पूर्व केन्द्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल और कैलाश विजयवर्गीय दिल्ली में केन्द्रीय नेतृत्व से मुलाकात करने के बाद गुरुवार को भोपाल लौट आए हैं।

यह भी पढ़े : उप्र में 15 आईपीएस का तबादला

पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल गुरुवार देर रात दिल्ली से भोपाल पहुंचे। यहां भोपाल एयरपोर्ट पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा उन्हें रिसीव करने के लिए एयरपोर्ट पहुंचे थे। इसके बाद प्रदेश की सियासत में अटकलों का दौर शुरू हो गया है। दरअसल, दिल्ली दौरे के दौरान प्रह्लाद पटेल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से लेकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा तक से मुलाकात की, साथ ही भोपाल आने से पहले भाजपा के दिग्गज नेता मुरली मनोहर जोशी का आशीर्वाद लेने के लिए भी पहुंचे।

यह भी पढ़े : भाजपा संसदीय दल की बैठक शुरू, तीन राज्यों के मुख्यमंत्री के नामों पर लग सकती है मुहर

इन गतिविधियों से यह अटकलें तेज हैं कि उन्हें आलाकमान से संकेत मिल गए हैं। सांसदी छोड़ने के बाद उन्होंने केंद्रीय मंत्री के पद से भी इस्तीफा दे दिया है। अब वह नरसिंहपुर विधानसभा सीट से विधायक हैं। इसके बाद वह भोपाल पहुंचे हैं। भोपाल लौटने से पहले दिल्ली से प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय भी यहां आ गए हैं।

यह भी पढ़े : मध्यप्रदेश को वन्यजीव पर्यटन के लिए मिला 'सैंक्चुअरी एशिया अवॉर्ड'

भोपाल पहुंचने के बाद कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा रविवार तक हो जाएगी। वहीं, उन्होंने शिवराज सिंह चौहान और उनकी योजनाओं को जीत का क्रेडिट देने से इंकार कर दिया है। विजयवर्गीय ने कहा कि यह जीत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की है। वहीं, भोपाल पहुंचने के बाद प्रह्लाद पटेल का अभी कोई बयान सामने नहीं आया है, लेकिन उनके चेहरे की मुस्कराहट काफी कुछ बयां कर रही है।

यह भी पढ़े : यूपी में 13 जिले के प्रधान राज्यपाल से मिले, कहा ‘घर आई नन्ही परी’ का जन्मोत्सव मनाएंगे

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0