कोरोना पाबंदी का पालन कराने निकली मध्यप्रदेश के अधिकारियों की टीम पर चित्रकूट में हमला

मध्य प्रदेश में कोविड-19 के नए संक्रमण के प्रभाव को देखतेे हुए जिला स्तर पर प्रशासन ने सप्ताह में शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार की..

कोरोना पाबंदी का पालन कराने निकली मध्यप्रदेश के अधिकारियों की टीम पर चित्रकूट में हमला

  • मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस की टीमें 

मध्य प्रदेश में कोविड-19 के नए संक्रमण के प्रभाव को देखतेे हुए जिला स्तर पर प्रशासन ने सप्ताह में शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार की सुबह 6 बजेेे तक आगामी आदेश तक प्रत्येक सप्ताह पाबंदी करने का निर्णय लिया है।

धर्म नगरी चित्रकूट में पाबंदी एवं सोमवार को पड़ने वाली सोमवती अमावस्या मेला में भीड़ रोकने एवं पाबंदी का कड़ाई से अनुपालन कराने निकली प्रशासनिक अधिकारी एवं पुलिस टीम पर नयागांव थाना के समीप हनुमान धारा मार्ग पर खटकाना मोहल्ले पर दुकाने बन्द कराने के दौरान लोगों ने पथराव कर दिया। अधिकारियों ने भाग कर अपनी जान बचाई।

यह भी पढ़ें - UP Corona Update: स्कूल व कॉलेज को लेकर योगी सरकार का बड़ा आदेश

मिली जानकारी के मुताबिक, मध्य प्रदेश शासन द्वारा कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए रात्रि पाबंदी का एलान किया है। साथ ही सोमवती अमावस्या को प्रतिबंधित कर श्रद्धालुओं से चित्रकूट न आने की अपील की है।

शासन के आदेशों का कड़ाई से अनुपालन कराने के लिए रविवार को भ्रमण पर निकले अधिकारियों ने देखा कि पाबंदी के दौरान भी दुकानें खुली है। इसके अलावा कुछ युवा ताश भी खेल रहे थे। जब इन्हें दुकान बंद करने की समझाइश दी,तो मोहल्ले केे लोगों ने मौजूद अधिकारियों एवं नगर पंचायत चित्रकूट के कर्मचारियों से विवाद शुरु कर दिया।

विवाद बढ़ने के दौरान मोहल्ले के लोगों ने एसडीएम मझगवां, नगर पंचायत एवं पुलिस प्रशासन की गाड़ियों पर ईटों और पत्थरों से हमला करना शुरू कर दिया। घटनास्थल पर एसडीएम मझगवां पीएस त्रिपाठी, एसडीओपी चित्रकूट गौरी शंकर, नायब तहसीलदार चित्रकूट ऋषि नारायण सिंह, नयागांव थाना प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार तिवारी, नगर पंचायत सीएमओ के पी सिंह, पुलिस एवं राजस्व विभाग के कर्मचारी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें - चित्रकूट में कोरोना विस्फोट, 56 कोरोना पॉजिटिव मिलने से हडकम्प

अचानक हुए इस हमले से अधिकारी सकते में आ गए। गाड़ी के ड्राइवरों ने अपनी-अपनी गाड़ियां भगा कर अधिकारियों कि एवं अपनी जान बचाई। मोहल्ले के 30 से 40 लोगों ने जिनमें पुरुष-महिलाएं एवं बच्चे शामिल थे, गाड़ियों पर पथराव शुरू कर दिया। जिसमें एसडीएम मझगवां, नायब तहसीलदार चित्रकूट, एसडीओपी चित्रकूट हमले में बाल-बाल बच गए। परंतु नगर पंचायत के अतिक्रमण टीम के कर्मचारी मौके पर फंस गए। 

नगर परिषद चित्रकूट के कर्मचारियों को गाड़ी के कांच टूटने से मामूली चोटें आई हैं। पाबंदी के निर्देशों का पालन कराने के लिए नगर भ्रमण पर पुलिस एवं नगर पंचायत की टीम के साथ निकले थे। नयागांव के खटकाना मोहल्ला में पाबंदी के दौरान दुकानें खुली मिली, कुछ युवक ताश खेल रहे थे। इन लोगों को दुकान बंद करने के लिए 1 दिन पहले भी समझा दी गई थी। आज भी दुकानें खुली मिली जिसे बंद करने के लिए कहा गया तो लोगों ने टीम पर पथराव कर दिया।

यह भी पढ़ें - बाँदा में शुरू हुई भोजपुरी फिल्म सबका बाप अंगूठा छाप की शूटिंग, फिर लगा मेले जैसा नजारा

नयागांव थाना प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार तिवारी ने घटना के संदर्भ में बताया कि हमला करने वालो के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की गई है। 9-10 लोगों पर नामजद एवं 9-10 अज्ञात लोगों पर गंभीर धाराओं में अपराध कायम किया गया है। नामजद लोगों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।
हि स

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0