चित्रकूट में कोरोना विस्फोट, 56 कोरोना पॉजिटिव मिलने से हडकम्प

कोरोना संक्रमण का जिले में लगातार दायरा बढ़ता जा रहा है। गुरूवार को भी 56 लोगों के कोरोना संक्रमित होने की रिपोर्ट आने से..

चित्रकूट में कोरोना विस्फोट, 56 कोरोना पॉजिटिव मिलने से हडकम्प
चित्रकूट

गुरूवार को भी आयी 56 कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट

कोरोना संक्रमण का जिले में लगातार दायरा बढ़ता जा रहा है। गुरूवार को भी 56 लोगों के कोरोना संक्रमित होने की रिपोर्ट आने से जिले में हड़कंप मच गया। साथ ही जनपद न्यायालय भी दो दिन के लिए बंद कर दिया गया।

जिलाधिकारी ने ज्यादा से ज्यादा लोगों का कोरोना टेस्ट कराने के निर्देश दिए हैं। जिलाधिकारी शुभ्रान्त कुमार शुक्ल की अध्यक्षता में कलेक्टरेट सभाकक्ष में कोविड-19 की रोकथाम एवं बचाव से सम्बन्धित बैठक सम्पन्न हुई।

यह भी पढ़ें - यूपी में रात्रि कर्फ्यू की घोषणा के बाद, पुलिस ने बढ़ाई शक्ति

जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ विनोद कुमार को निर्देश दिए की कोविड-19 को देखते हुए सभी चिकित्सालय में पर्याप्त दवाओं आदि की उपलब्धता बनी रहे। वैक्सीनेशन के कार्यों पर तेजी लाई जाए। ऐण्टीजन टेस्ट, आरटी पीसीआर टेस्ट को बढ़ाया जाए। सर्विलांस टीम को सक्रिय करें।

जो संक्रमित मरीज पाए जा रहे हैं, वहां पर कटेनमेंट जोन घोषित करते हुए सम्बन्धित अधिकारी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें। मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ विनोद कुमार यादव ने बताया कि गुरूवार को कुल 1829 लोगों का सैंपल लिया गया।

साथ ही कुल 1881 लोगों की रिपोर्ट प्राप्त हुई है। जिसमें आरटीपीसीआर के जरिए लिए गए सैंपल में 24 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी है।

यह भी पढ़ें - बुन्देलखण्ड के जनपद बांदा में 1 दिन में 62 कोरोना मरीज मिलने से सनसनी

इसी प्रकार ऐण्टिीजन से लिए गए सैंपल में 29 और टूनेट सेम्पल में तीन लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी है। इस प्रकार गुरूवार को 56 नए कोरोना संक्रमितों समेत अब पूरे जनपद में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 226 हो गयी है।

कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते प्रभाव के कारण जिला कचहरी गुरूवार को भी बंद रखने के साथ शुक्रवार 9 अप्रैल को भी बंद रखने के आदेश जनपद न्यायाधीश कार्यालय से दिए गए है।

यह भी पढ़ें - अब बाँदा में शुरू हुई भोजपुरी फिल्म सबका बाप अंगूठा छाप की शूटिंग, फिर लगा मेले जैसा नजारा

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0