लोकतंत्र में शासन की बागडोर जनता के हाथ पर - चित्रकूट डीएम

आगामी विधानसभा चुनाव के दृष्टिगत जिलाधिकारी/ जिला निर्वाचन अधिकारी शुभ्रान्त कुमार शुक्ल ने मतदाता जागरूकता को लेकर विकासखंड पहाड़ी..

लोकतंत्र में शासन की बागडोर जनता के हाथ पर - चित्रकूट डीएम
चित्रकूट जिला निर्वाचन अधिकारी शुभ्रान्त कुमार शुक्ल..

आगामी विधानसभा चुनाव के दृष्टिगत जिलाधिकारी/ जिला निर्वाचन अधिकारी  शुभ्रान्त कुमार शुक्ल ने मतदाता जागरूकता को लेकर विकासखंड पहाड़ी के ग्राम पहाड़ी में जन चौपाल लगाकर मतदाताओं को मतदान करने के लिए जागरूक किया गया।

यह भी पढ़ें - चित्रकूट सदर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी पर बसपा द्वारा हमला, प्रत्याशी सड़क पर फूट फूट कर रोई

जिलाधिकारी ने कहा कि पांच साल में आपको अपना शासक चुनने का एक बार मौका मिलता है इस अधिकार का उपयोग करके लोकतंत्र के महापर्व पर भागीदारी निभाएं पर्ची और पहचान पत्र मतदान के लिए आवश्यक है घर में कोई न छूटे अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें।

कहा कि पिछले चुनाव में जहां पर मतदान का प्रतिशत कम रहा है वहां पर हम लोग लगातार भ्रमण करके लोगों को जागरूक कर रहे हैं कारण जो भी रहा हो जिसमें लोग वोट डालने नहीं गए इस बार ऐसा न हो उन्होंने कहा कि अब आप अपने स्मार्टफोन से वोटर हेल्पलाइन एप डाउनलोड कर अपना नाम, मतदान स्थल, क्रमांक संख्या आदि देख सकते हैं अब बहुत आसान हो गया है अगर मतदाता पहचान पत्र आपके पास नहीं है तो आप बैंक पासबुक ड्राइविंग लाइसेंस मनरेगा जॉब कार्ड आधार कार्ड से वोट डाल सकते हैं ।

यह भी पढ़ें - दस्यु ददुआ के बेटे वीर सिंह मानिकपुर विधानसभा से चुनाव नही लडेंगे, जानिये ये रही वजह

अब काफी सहूलियत निर्वाचन आयोग ने कर दिया है उन्होंने बताया कि आयोग ने एक घंटे समय भी बढ़ा दिया है अब सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक वोट डाल सकते हैं आप लोग समय से पहुंचकर  वोट करें एवं अपने परिवार व आसपास के सभी लोगों को साथ लेकर जाएं हमें आशा है विश्वास है कि शत प्रतिशत इस बार वोट पड़ेगा उन्होंने कहा कि वृद्धजन एवं दिव्यांग भाई बहन सभी लोगों को लेकर आप मतदान कराएं उनके लिए भी निर्वाचन आयोग द्वारा व्यवस्था की गई है ।उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में सबकी भागीदारी होना चाहिए चुनाव सकुशल संपन्न कराने हेतु पर्याप्त पुलिस बल तैनात रहेगा मतदान केंद्रों पर आप अपने वाहनों से जाएं लेकिन 100 मीटर की दूरी पर वाहन खड़ा करके अपना वोट दें चुनाव निष्पक्ष एवं भयमुक्त कराया जाएगा।  

 चित्रकूट जिला निर्वाचन अधिकारी  शुभ्रान्त कुमार शुक्ल..

किसी के प्रलोभन व लालच में न आएं अपने मन मुताबिक प्रत्याशी को वोट करें ताकि लोकतंत्र मजबूत हो और आपके क्षेत्र का विकास हो सके, आपके वोट से ही सत्ता का परिवर्तन होता है आपलोग अधिक से अधिक मतदान करें। और इसबार इतिहास रचेंगे। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी न्यायिक वंदिता श्रीवास्तव, अपर उप जिलाधिकारी आकांक्षा सिंह, खंड विकास अधिकारी पहाड़ी  धर्मवीर सिंह,नायब तहसीलदार कर्वी रामानंद मिश्रा, सचिव विकास चौधरी, ग्राम प्रधान रामनरेश वर्मा सहित संबंधित अधिकारी तथा ग्रामवासी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें - उप्र संपर्क क्रांति एक्सप्रेस का समय एक घंटा बढ़ाया गया, अब इस वक्त आएगी ट्रेन

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2