दस्यु ददुआ के बेटे वीर सिंह मानिकपुर विधानसभा से चुनाव नही लडेंगे, जानिये ये रही वजह

चित्रकूट-दस्यु ददुआ के बेटे, पूर्व विधायक वीर सिंह पटेल मानिकपुर विधानसभा से चुनाव नही लड़ेंगे । उन्होने पार्टी कार्यालय लखनऊ में मना किया..

दस्यु ददुआ के बेटे वीर सिंह मानिकपुर विधानसभा से चुनाव नही लडेंगे, जानिये ये रही वजह
दस्यु ददुआ के बेटे वीर सिंह मानिकपुर विधानसभा से चुनाव नही लडेंगे..

चित्रकूट-दस्यु ददुआ के बेटे, पूर्व विधायक वीर सिंह पटेल मानिकपुर विधानसभा से चुनाव नही लड़ेंगे । उन्होने पार्टी कार्यालय लखनऊ में मना किया। उन्होंने कहा वह पार्टी में कार्यकर्ता की तरह काम करेंगे। समाजवादी पार्टी ने वीर सिंह पटेल को चित्रकूट की सदर सीट से हटाकर  मानिकपुर विधानसभा क्षेत्र से प्रत्यासी घोषित किया था ।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव समाजवादी पार्टी ने चित्रकूट की दोनों विधानसभाओं से प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। चित्रकूट की कभी दस्यु प्रभावित रही सीट बीहड़ मानिकपुर से समाजवादी पार्टी ने एनकाउंटर में मारे गए डकैत दस्यु ददुआ के बेटे को टिकट दिया था। 

यह भी पढ़ें - उप्र संपर्क क्रांति एक्सप्रेस का समय एक घंटा बढ़ाया गया, अब इस वक्त आएगी ट्रेन

बन्दूक के बल पर जंगल से वोट उगाने वाले डकैत ददुआ के बेटे को ददुआ के ढेर हो जाने के बावजूद अखिलेश यादव ने अब पटेल बिरादरी और डकैत ददुआ की सहानुभूति को देखते हुए शायद फिर से टिकट दिया है। वीर सिंह पटेल ने पहला चुनाव वर्ष 2006 में मानिकपुर विधानसभा के चुरेह केसरुआ वार्ड से जिला पंचायत सदस्य के रुप में लड़ा. डकैत ददुआ की हनक इतनी थी कि जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर किसी प्रत्याशी ने पर्चा दाखिल नहीं किया और उस वक़्त वीर सिंह पटेल निर्विरोध जिला पंचायत अध्यक्ष बन गए थे।

वीर सिंह पटेल के अध्यक्ष बनने के बाद सत्ता परिवर्तन हुआ और बीएसपी की सरकार में मायावती के इशारे में एसटीएफ ने डकैत ददुआ को साल 2007 में एनकाउंटर कर ढेर कर दिया। जिसके बाद डकैत ददुआ की सहानुभूति में वीर सिंह को सपा ने 2012 में विधायकी का टिकट दिया और जनता ने ददुआ की सहानुभूति में वीर सिंह को विधायक भी बनाया. वीर सिंह पटेल फिलहाल बतौर पूर्व विधायक जनता के बीच सदर क्षेत्र में सक्रिय थे। लेकिन अखिलेश यादव ने वीर सिंह को मानिकपुर से टिकट दिया। शायद सीट बदल जाने से वीर सिंह नें चुनाव लडनें सें मना कर दिया है।

यह भी पढ़ें - चित्रकूट के गुरगौला घाट से निकल रहे ओवरलोड बालू भरे ट्रक, ध्वस्त कर रहे नवनिर्मित सड़क

यह भी पढ़ें - कामदगिरि परिक्रमा को स्वच्छ - सुंदर बना कर करोड़ों श्रद्धालुओं की आस्था का करें सम्मान - चित्रकूट डीएम

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2