मध्य प्रदेश के सागर, ग्वालियर समेत इन जिलों में फिर शुरू होगा बारिश का दौर

मध्य प्रदेश में एक बार फिर बारिश का दौर शुरू होने वाला है। शुक्रवार से प्रदेश में फिर से बारिश शुरू होगी, जो 14 सितंबर तक चलेगी..

मध्य प्रदेश के सागर, ग्वालियर समेत इन जिलों में फिर शुरू होगा बारिश का दौर

मध्य प्रदेश में एक बार फिर बारिश का दौर शुरू होने वाला है। शुक्रवार से प्रदेश में फिर से बारिश शुरू होगी, जो 14 सितंबर तक चलेगी। मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो अगले 8 दिन में दो नए सिस्टम बन रहे हैं। हालांकि, इससे पहले बुधवार को भी प्रदेश के इंदौर, जबलपुर, मंडला समेत कई जिलों में बारिश हुई। सितंबर माह की शुरुआत से ही मौसम के अलग-अलग रंग दिखाई दे रहे हैं। कभी तेज धूप परेशान करती है, तो बारिश गर्मी से राहत दे रही है।

यह भी पढ़ें - रमदहा जल प्रपात में डूबने से छह लोगों की मौत, एक को बचाया गया

कुछ शहरों में काफी तेज बारिश हुई। इससे एक बार फिर से डैम ओवरफ्लो हो गए। नदी-नाले उफान पर भी आ गए। ऐसा ही दौर नौ सितंबर से फिर से शुरू होने की संभावना है। इधर, बुधवार को भी कई जगहों पर बारिश हुई। इंदौर में तेज बारिश हुई और कुछ ही देर में सड़कों से पानी बह निकला। भोपाल में दिनभर मौसम सुहाना रहा। सूरज की बादलों में लुकाछिपी चली। मंडला और जबलपुर में बौछारें गिरीं।

  • यहां होगी बारिश

वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक वेद प्रकाश सिंह ने बताया कि दोनों सिस्टम के कारण अब नौ और 10 सितंबर को मध्यप्रदेश के दक्षिणी इलाकों इंदौर, जबलपुर, सागर, बैतूल और नर्मदापुरम में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। इसके बाद 12 से फिर प्रदेशभर में बारिश का दौर शुरू होगा। इस दौरान 14 सितंबर तक लगातार तीन दिन प्रदेश के मध्य और ऊपरी इलाकों (भोपाल, सागर, ग्वालियर-चंबल, बुंदेलखंड और बघेलखंड) समेत कई अन्य इलाकों में अच्छी बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें - एक लाख सरकारी पदों पर भर्तियां करेगी मध्य प्रदेश सरकार, मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश

यह भी पढ़ें - मुख्यमंत्री शिवराज ने देखी बाढ़ प्रभावित जिलों की स्थिति, कहा - जिन्दगी बचाना पहली प्राथमिक

हि.स

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
3
funny
2
angry
0
sad
0
wow
1