बांदा : जल जीवन मिशन का कार्य करा रही कंपनी का ठेकेदार 30 लाख का सामान लेकर गायब

उत्तर प्रदेश के जनपद बांदा में जल जीवन मिशन के अंतर्गत खटान व अमलीकौर परियोजना में युद्ध स्तर पर काम चल रहा है..

बांदा : जल जीवन मिशन का कार्य करा रही कंपनी का ठेकेदार 30 लाख का सामान लेकर गायब
फाइल फोटो

उत्तर प्रदेश के जनपद बांदा में जल जीवन मिशन के अंतर्गत खटान व अमलीकौर परियोजना में युद्ध स्तर पर काम चल रहा है। इसी परियोजना के अंतर्गत कार्यदायी संस्था का एक ठेकेदार 30 लाख कीमत की निर्माण सामग्री लेकर गायब हो गया है। जिसके खिलाफ जल जीवन मिशन का कार्य करा रही लार्सन एंड टुब्रो कंपनी ने कमासिन थाने में मुकदमा पंजीकृत कराया गया है। कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर अजीत देव व्यासन पुत्र वेद व्यासन निवासी चेन्नई हाल मुकाम तिंदवारी रोड़ बांदा द्वारा मेसर्स सिंह कांस्ट्रक्शन के मालिक राजेश सिंह सरला नगर मैहर जिला सतना मध्यप्रदेश के विरुद्ध 98.007टन सरिया व 1100 बोरी सीमेंट किटहाई स्थिति स्टोर से उठाकर गायब किए जाने का आरोप लगाया गया है।

यह भी पढ़ें - बुंदेलों की धरती पर उभर आया बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे, महज 27 महीनों में 296 किमी किया तैयार

बताया गया है कि मेसर्स सिंह कांस्ट्रक्शन द्वारा कमासिन क्षेत्र के ग्राम सुनहुला स्योहट मुड़वारा व चर्का गांव की टंकी बनवाने का ठेका लिया था। किन्तु बहुत समय बीत जाने के बाद भी आज तक कोई कार्य प्रारंभ नहीं कराया गया है और न ही ठेकेदार और उक्त सामग्री का कहीं कोई अता पता है। इस बारे मे कमासिन थाना प्रभारी ने बताया कि प्रोजेक्ट मैनेजर की तहरीर पर धारा 406 आईपीसी के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया है।

बताते चलें कि पेयजल संकट से जूझ रहे जिले के इस इलाके के ग्रामीणों को इस समस्या से निजात दिलाने के लिए जल जीवन मिशन के अंतर्गत संचालित हर घर नल जल परियोजना का काम कई गांवों में चल रहा है। सरकार की यह महत्वाकांक्षी योजना है, खटान व अमलीकौर से यमुना नदी का पानी शोधित कर गांव गांव भेजा जाएगा। इन दोनों परियोजनाओं को पूरा करने में 2280 करोड़ रुपए खर्च होंगे। साथ ही 5749 किलोमीटर पाइप लाइन बिछाई जाएगी जिससे पेयजल की आपूर्ति घरों तक पहुंचेगी।

यह भी पढ़ें - बांदा : सिर्फ मोबाइल गेम खेलने पर भाई बहन में हुआ विवाद, गुस्से में 10 वर्षीय बहन ने लगा ली फांसी

यह भी पढ़ें - रेलयात्रियों को बड़ी राहत : यूपी से गुजरने वाली इन ट्रेनों में लगेंगे अतिरिक्त कोच, आसानी से कर सकते हैं बुकिंग

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
2
sad
2
wow
2