बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर से विवाह की लालसा में पदयात्रा मय महोबा पहुँची शिवरंजनी

वागेश्वर धाम पीठाधीश्वर से विवाह की लालसा में पदयात्रा पर निकली शिवरंजनी के पांव में पड गए छाले..

बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर से विवाह की लालसा में पदयात्रा मय महोबा पहुँची शिवरंजनी

वागेश्वर धाम पीठाधीश्वर से विवाह की लालसा में पदयात्रा पर निकली शिवरंजनी के पांव में पड गए छाले

आस और उम्मीद की लगन किसी को भी फर्श से अर्श पर पहुँचा देती है और अगर इसी के साथ जुड़ी हो निस्वार्थ आस्था तो भक्त कभी विचलित नहीं होता, इसी आस्था के दीपक के सहारे गंगोत्री से वागेश्वर धाम की यात्रा पर पैदल यात्रा पर निकली मेडिकल की छात्रा शिवरंजनी तिवारी के पैरों छाले पड गये है फिर भी लू और धूप की परवाह किये बिना वह आज महोबा पहुँची।  

यह भी पढ़ें- अभियान चलाकर अवैध खनन, ओवरलोड वाहनों के खिलाफ करें कार्यवाही: डीएम

शिवरंजनी वही बालिका है जिनके द्वारा बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर से विवाह का संकल्प लिया गया है , मौसम के इस ताप में अपने आस्थामय भक्ति भाव के साथ उत्तराखंड से महोबा तक कि यात्रा  में आज जगह जगह मंगलगीतों के साथ शिवरंजनी का स्वागत हुआ। शिवरंजनी से जब उनके उद्देश्य के बारे में पूंछा गया तो उन्होंने मुस्कुराते हुये गालिब की चंद पंक्तियों में जबाब दिया कि ‘जब तक बिका न था कोई पूँछता न था, आपने खरीद कर मुझे अनमोल कर दिया, प्रभु बाला जी की आस्था में अपने भक्तिमय संकल्प को लिये अपने भाई एवं पिता के साथ पैदल यात्रामय शिवरंजनी महोबा से अगले पड़ाव की तरफ निकली हैं। 

शिवरंजनी मध्यप्रदेश के शिवनी की रहने बाली हैं उनका मकसद सिर्फ धीरेंद्र शास्त्री के दर्शन कर उन्हें अपने विवाह प्रस्ताव से अवगत कराना है। उनकी ये यात्रा उत्तराखंड से गंगोत्री से  1 मई से प्रारम्भ हुई है , यात्रा की परेशानियों के बारे में उन्होंने कहा कि शुभ कार्याे में अवरोध आते हैं अपनी लग्न और विश्वास से अभी तक का सफर पूरा हुआ है , और आगे भी पूरा होगा। शिवरंजनी के अनुसार ये यात्रा 16 जून तक बागेश्वर धाम पहुँचेगी। इसी बीच यह भी जानकारी मिली है कि बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री 15 जून से एकांतवास में जा रहे हैं। अब आगे ये देखना रोचक होगा कि यात्रा की पूर्णता पर क्या नई कहानी खुल कर सामने आती है।

यह भी पढ़ें- बांदाःससुर ने इस वजह से दामाद के परिवार के चार सदस्यों की हत्या की थी

What's Your Reaction?

like
1
dislike
1
love
1
funny
0
angry
0
sad
1
wow
0