अभियान चलाकर अवैध खनन, ओवरलोड वाहनों के खिलाफ करें कार्यवाही: डीएम

डीएम अभिषेक आनन्द की अध्यक्षता में कर करेत्तर, राजस्व वसूली, चकबंदी कार्यो की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट..

अभियान चलाकर अवैध खनन, ओवरलोड वाहनों के खिलाफ करें कार्यवाही: डीएम
बैठक में निर्देश देते डीएम अभिषेक आनन्द।

चित्रकूट।

एआईजी स्टाम्प, खाद्य सुरक्षा अधिकारी का रोका वेतन

डीएम अभिषेक आनन्द की अध्यक्षता में कर करेत्तर, राजस्व वसूली, चकबंदी कार्यो की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई।
जिलाधिकारी ने आबकारी, खनिज, वन, सिंचाई, स्टाम्प, विद्युत, नगर निकाय, वाणिज्य कर, खाद्य सुरक्षा, बैंक देय, मंडी, बांट माप, लोक निर्माण, परिवहन विभाग, कृषि, राजस्व वसूली एवं चकबंदी कार्यो की विस्तृत समीक्षा की। बैठक में एआईजी स्टांप के प्रतिभाग न करने पर अपर जिलाधिकारी से कहा कि कार्यभार ग्रहण किए हुए करीब चार माह हो गए, लेकिन एक भी बैठक में प्रतिभाग नहीं करते हैं।

यह भी पढ़ें- काग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी की कुर्सी पर, इन तीन गलतियों से मंडराया खतरा

जिलाधिकारी बांदा को पत्र भेजकर वेतन रोकने की कार्यवाही सुनिश्चित कराएं। वाणिज्य कर एवं विद्युत विभाग की वसूली माह के लक्ष्य के सापेक्ष प्राप्ति कम होने पर प्रगति कराए जाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। जिला खनिज अधिकारी सुधाकर सिंह से कहा कि मऊ तहसील के अंतर्गत जो सिलका सैड के पट्टे करना है उसका एसडीएम मऊ, वन विभाग के साथ संयुक्त सर्वे कर कार्यवाही कराएं। एडीएम से कहा कि जो तहसीलों पर विभिन्न विभागों की आरसी वसूली की नोटिस भेजी जाती है उसमें माह का लक्ष्य निर्धारित कर वसूली की जाए।

उन्होंने उप जिलाधिकारियों तथा तहसीलदारों से कहा कि विद्युत, बैंक देय, वाणिज्य कर, स्टाम्प आदि विभागों की आरसी वसूली कराना है तो संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ अभियान चलाएं। अधिशासी अधिकारियों को निर्देश दिए कि जो नगर निकाय के टैक्स वसूली का लक्ष्य दिया गया है उसमें जिन लोगों को बिल दिया गया है अगर वह जमा नहीं कर रहे हैं तो ब्याज लगाकर वसूली कराएं।

यह भी पढ़ें- बांदाःससुर ने इस वजह से दामाद के परिवार के चार सदस्यों की हत्या की थी

उन्होंने एसडीएम से कहा कि खनिज अधिकारी, परिवहन विभाग, पुलिस अधिकारियों के साथ अभियान चलाकर अवैध खनन एवं ओवरलोड वाहनों के खिलाफ कार्यवाही सुनिश्चित कराएं। किसी भी दशा में अवैध खनन, ओवरलोड वाहनों की शिकायत नहीं मिलनी चाहिए। ’खाद्य सुरक्षा अधिकारी मानिकपुर के विभागीय कार्यों में रुचि न लेने पर वेतन रोकने की कार्यवाही के निर्देश दिए। उन्होंने तहसीलदारों से कहा कि बड़े बकायेदारों से वसूली में प्रगति लाएं। वरासत दर्ज करने का अभियान चल रहा है। जिसको शत प्रतिशत कराएं।

उन्होंने बन्दोबस्त अधिकारी चकबंदी को निर्देश दिए कि जिन चयनित गांव में चकबंदी का कार्य चल रहा है उसमें प्रगति करें। चकबंदी प्रक्रिया में कहीं से कोई शिकायत नहीं मिले। अन्यथा कार्यवाही होगी।

बैठक में एडीएम कुंवर बहादुर सिंह, एडीएम न्यायिक वंदिता श्रीवास्तव, एसडीएम रामजन्म यादव, सतीशचंद्र, शना अख्तर मंसूरी, सदर एसडीएम राजबहादुर, मानिकपुर प्रमेश श्रीवास्तव, मऊ नवदीप शुक्ला, राजापुर प्रमोद कुमार झा, उप निबंधक कर्वी राजेश सिंह, अधिशासी अभियंता विद्युत आरएस वर्मा, जिला आबकारी अधिकारी राजेन्द्र कुमार, उप आयुक्त वाणिज्य कर आरके सोनी सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- बुंदेलखंड के कलाकारों का धमाकेदार वीडियो सॉन्ग, '4 पेग' ने मचा दी धूम 

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0