सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी बोले - दंगल प्रतियोगिता के आयोजन से क्षेत्रीय पहलवानों को मिलेगी प्रेरणा 

सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी ने कहा कि कुश्ती में दिन ब दिन ह्रास हो रहा है। मगर इस तरह के आयोजन से क्षेत्र के पहलवानों को प्रेरणा मिलती है।

सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी बोले - दंगल प्रतियोगिता के आयोजन से क्षेत्रीय पहलवानों को मिलेगी प्रेरणा 

बांदा शहर से सटे करियानाले हनुमान मंदिर कनवारा गांव के पास प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी नववर्ष में राष्ट्रीय दंगल एवं मेला वार्षिक आयोजन किया गया। करोना के कारण पीछले साल नहीं हो पाया था,दंगल का सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी ने पहलवानों को तिलक लगाकर उद्घाटन किया।दंगल में गैर प्रांतों से आए पहलवानों ने अपने अपने दांव पेंच में दिखाते हुए अपने प्रतिद्वंदी पहलवान को पटखनी दी।

दंगल एवं मेला के आयोजक संतोष कुमार सविता की अध्यक्षता में आयोजित एक दिवसीय दंगल के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी ने कहा कि कुश्ती में दिन ब दिन ह्रास हो रहा है। मगर इस तरह के आयोजन से क्षेत्र के पहलवानों को प्रेरणा मिलती है। इससे युवा पहलवानी की ओर स्वतः आकर्षित हो जाते हैं। उन्होंने कहा की कुश्ती से लोग स्वस्थ भी रहते हैं। इससे पहले सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी, सोनू सिंह ,अनिल त्रिपाठी, भरत सिंह व नीरज प्रजापति ने पहलवानों का हाथ मिलाकर कुश्ती प्रारंभ कराई।

यह भी पढ़ें - हमीरपुर सदर विधायक युवराज सिंह ने आशा कार्यकर्ताओं को बांटे स्मार्टफोन

dangal competition

दंगल में ओमबीर कानपुर और मोइन मलिक हरियाणा के बीच कांटे की कुश्ती हुई। अंततः कड़े संघर्ष में ओमबीर ने हरियाणा के पहलवान को पराजित कर दिया। इसी तरह हरियाणा के अंकित और राजस्थान के विवेक पहलवान के बीच कांटे का मुकाबला हुआ। कड़े संघर्ष के बाद  दोनों पहलवान बराबरी में रहे। इसी तरह कानपुर के रवि और दिल्ली के शोभित पहलवान के बीच मुकाबला हुआ। रवि पहलवान ने आगरा के लोकेश पहलवान के साथ भी दांवपेच दिखाएं दोनों कुश्तियां रोमांचक रही। 

यह भी पढ़ें - साल 2021 : उप्र में मुठभेड़ में मारे गए 26 अपराधी, 10 अरब से अधिक की सम्पत्ति जब्त

कार्यक्रम के आयोजक संतोष कुमार सविता पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य ने बताया कि दंगल में बनारस, कानपुर ,मेरठ, इलाहाबाद, झांसी, गोरखपुर, बांदा, महोबा, छतरपुर, चित्रकूट आदि के पहलवान ने अपनी प्रतिभा दिखाई।इस अवसर पर ज्ञानू प्रताप सभासद, गुलाब सिंह यादव ,जेके यादव सिंह ,रामबाबू ,राहुल सेन , आशीष, रणविजय सिंह हरिशंकर, प्रेम तिवारी ,जयकरण , राजकिशोर आदि लोग मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0