सपा प्रतिनिधि मंडल मृतक अंशू के परिजनों से मिला

रेलवे पटरी पर युवक का संदिग्ध दशा में शव मिलने के मामले में रविवार को सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव...

सपा प्रतिनिधि मंडल मृतक अंशू के परिजनों से मिला

चित्रकूट(संवाददाता)। रेलवे पटरी पर युवक का संदिग्ध दशा में शव मिलने के मामले में रविवार को सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देशन में पार्टी का 11 सदस्यीय दल मानिकपुर पहुंचा। दल ने मृतक के परिजनों से मुलाकात कर पूरे मामले की जानकारी ली। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती 14 जुलाई की शाम मोहर्रम जूलूस के दौरान पुलिस ने कस्बे के आर्य नगर निवासी अंशु आरख को अपने हिरासत में लेते हुए थाने में पुलिस अभिरक्षा में रखा था। इसके बाद दूसरे दिन 15 जुलाई को सुबह जब परिजनों को पता चला कि रेलवे ट्रैक में मिला शव अंशु का है तो परिजन थाने पहुँच कर जानकारी की। जिसमे पुलिस ने बताया कि अंशू देर शाम थाने से भाग गया है और इसी बीच रात्रि में स्टेशन अधीक्षक के मेमो मिलने पर एक अज्ञात शव पड़े होने की सूचना पर शव को जिला मर्चरी भेजा गया। इस बात पर परिजनों और रिश्तेदारों ने पुलिस प्रशासन को घटना का जिम्मेदार मानते हुए प्रदर्शन किया था। घटना की जानकारी उच्चाधिकारियों को होने पर प्रदर्शनकारियों को समझा कर शान्त कराया गया था। साथ ही तत्कालीन मानिकपुर थाना प्रभारी सहित पुलिस कर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया। 

रविवार को पीड़ित परिवार के घर समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधि मंडल में राष्ट्रीय महासचिव विशम्भर प्रसाद निषाद, पूर्व सांसद बालकुमार पटेल, जिलाध्यक्ष शिवशंकर सिंह यादव, प्रदेश सचिव मेघनाद खंगार, पूर्व विधायक वीर सिंह पटेल, विधानसभा अध्यक्ष श्याम विहारी यादव, अनुज यादव आदि पहुँचे। पीड़ित परिवार से मुलाकात कर घटना के सम्बन्ध में जानकारी की। साथ ही पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए उच्च स्तरीय जाँच व सरकार से आर्थिक मदद कराने का आस्वाशन दिया। इस मौके पर सपा के स्थानीय कार्यकर्ता नरेंद्र यादव, ऋतुराज वर्मा, निर्भय सिंह गौतम, एजाज हसन सिद्दीकी, कृर्तिकेश्वर मिश्रा, राकेश यादव आदि मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0