पूर्वी उत्तर प्रदेश की जीवन रेखा बनेगा पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे : मुख्यमंत्री योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे केवल आवागमन का माध्यम नहीं है बल्कि यह पूर्वी उत्तर प्रदेश की जीवन रेखा बनेगा..

पूर्वी उत्तर प्रदेश की जीवन रेखा बनेगा पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे : मुख्यमंत्री योगी
योगी आदित्यनाथ, मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश

  • मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की प्रेरणा से उप्र देश के अग्रणी राज्यों में शामिल

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे केवल आवागमन का माध्यम नहीं है बल्कि यह पूर्वी उत्तर प्रदेश की जीवन रेखा बनेगा। यहां के जीवन में सुधार आएगा। उद्योग विकसित होंगे।

मुख्यमंत्री योगी ने यह बातें मंगलवार को पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन समारोह के मौके पर कहीं। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि एक्सप्रेस-वे उस पूर्वांचल की जीवन रेखा बनेगा जिसकी लगातार अनदेखी हुई। उसके विकास के लिए यह नयी कहानी लिखेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि इसी प्रकार गंगा एक्सप्रेस-वे प्रारम्भ होने जा रहा है। गोरखपुर बलिया लिंक एक्सप्रेस-वे भी विकास के लिए नये आयाम गढ़ने जा रहा है।

यह भी पढ़ें - उप्र के छोटे उद्यमियों की लगी लॉटरी, सरकारी विभाग खूब कर रहे खरीदारी

नागरिक सुविधाओं में बढ़ोत्तरी का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि अब तक चार शहरों में मेट्रो की सुविधा उपलब्ध है। अगले माह तक कानपुर की मेट्रो भी जनता के लिए खुल जाएगी। प्रदेश में भाजपा की सरकार से पहले आम जनमानस को एयर कनेक्टविटी के लिए लखनऊ और वाराणसी में ही एयरपोर्ट उपलब्ध थे लेकिन आज नौ हवाई अड्डा पूरी तरह काम कर रहे हैं।

इसके अलावा 11 एयरपोर्ट का निर्माण चल रहा है। प्रधानमंत्री मोदी के प्रयासों से देश के साथ उत्तर प्रदेश भी दुनिया से जुड़ रहा है। मोदी की प्रेरणा से उत्तर प्रदेश अग्रणी भूमिका में दिख रहा है। प्रधानमंत्री मोदी का आप सभी की ओर से स्वागत करता हूं। यह एक्सप्रेस-वे प्रदेश के औद्योगिक विकास में भी नया आयाम गढ़ेगा।

यह भी पढ़ें - अनेकता में एकता का संदेश दे रहा लखनऊ का हुनर हाट

यह भी पढ़ें - सोशल मीडिया पर ट्रोल हुई कंगना रनौत, यूजर्स कर रहे पद्मश्री वापस लेने की मांग

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1