चित्रकूट का प्रिया मसाला अब विदेशों में बिकेगा

चित्रकूट की प्रसिद्ध कंपनी प्रिया मसाले को अब विदेश निर्यात के लिए भारत सरकार ने लाइसेंस जारी कर दिया..

चित्रकूट का प्रिया मसाला अब विदेशों में बिकेगा

चित्रकूट की प्रसिद्ध कंपनी प्रिया मसाले को अब विदेश निर्यात के लिए भारत सरकार ने लाइसेंस जारी कर दिया है।भारत सरकार द्वारा जारी लाइसेंस को जिला अधिकारी चित्रकूट ने बृजेश त्रिपाठी को देकर कंपनी को शुभकामनाएं दी।

चित्रकूट मंडल में प्रिया मसाले पहली इकाई है जिसे भारत सरकार से स्वीकृति प्रदान कर लाइसेंस जारी किया गया है।इस कंपनी को 2017-18  में प्रदेश का दूसरा बेस्ट क्वालिटी का अवार्ड भी उद्योग मंत्री द्वारा दिया गया था। यह कंपनी सभी प्रकार के मसाले,चाय, अचार, अगरबत्ती आदि का उत्पादन करती है।

यह भी पढ़ें - ललितपुर में हवाई एयरपोर्ट को मंजूरी, बुंदेलखंड के विकास को लगेंगे पंख

उपायुक्त उद्योग एसके केसरवानी ने चित्रकूट जनपद के लिए उद्योग क्षेत्र में विस्तार करती इस कंपनी को युवाओं के लिए मॉडल बताया और कहा कि उद्योगों को इसका अनुसरण कर आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलेगी।

इस संबंध में प्रिया मसाले के प्रोपराइटर बृजेश त्रिपाठी ने कहा कि मेरा उद्देश्य उच्च क्वालिटी के प्रोडक्ट कम दाम में देना है तथा विदेशों में बिक्री कर चित्रकूट के बने मसालों को बुलंदियों पर ले जाना है।इस अवसर पर ग्रामोंद्योग अधिकारी राजेंद्र सिंह एलडीएम आर के सोनी, व्यापार मंडल के पदाधिकारी एवं बैंकर्स तथा अन्य विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के निर्माण कार्य से संबंधित गतिविधियों की एक झलक

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0