बांदा में कांग्रेस प्रत्याशियों की प्राथमिकता, बेरोजगारों को रोजगार दिलाना

जनपद बांदा की सभी 4 विधानसभा सीटों से कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशियों ने शुक्रवार को जिला कांग्रेस कार्यालय में संयुक्त रूप से..

बांदा में कांग्रेस प्रत्याशियों की प्राथमिकता, बेरोजगारों को रोजगार दिलाना
बांदा में कांग्रेस प्रत्याशियों की प्राथमिकता, बेरोजगारों को रोजगार दिलाना..

जनपद बांदा की सभी 4 विधानसभा सीटों से कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशियों ने शुक्रवार को जिला कांग्रेस कार्यालय में संयुक्त रूप से मीडिया से रूबरू होकर कहा कि हम चुनाव जीतकर सबसे पहले बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध कराना चाहते हैं। साथ ही सभी ने अन्ना प्रथा पर अंकुश और गौशाला बनाकर गोवंश को संरक्षित करने करने की बात कही है।

यह भी पढ़ें - नामांकन से पहले मुख्यमंत्री योगी ने लिया गुरु गोरक्षनाथ का आशीर्वाद

बांदा सदर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी लक्ष्मी नारायण गुप्ता ने कहा कि वह पिछले 40 वर्षों से कांग्रेस से जुड़े हैं और जब तक जीवित रहूंगा कांग्रेस में रहूंगा। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में अपराध बढ़ने का मुख्य कारण रोजगार न होना है। रोजगार के अभाव में बड़ी संख्या में लोग पलायन करते हैं। मेरी प्राथमिकता होगी कि चुनाव जीतने के बाद बेरोजगारों को रोजगार मुहैया कराया जाए। जरूरी नहीं है कि इसके लिए नौकरी दी जाए बल्कि रोजगार के अवसर बनाने होंगे।

उन्होंने यह भी कहा कि व्यापारी इस समय बहुत संकट में है। जीएसटी के कारण बड़ी संख्या में व्यापारी व्यापार नहीं कर पा रहे हैं। एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि बंद कताई मिल को चालू कराना मेरी प्राथमिकता होगी और अगर किसी कारणवश कताई मिल चालू नहीं होती तो इसके विकल्प में कोई दूसरा बड़ा उपक्रम लगाने के लिए शासन से मांग करुंगा, जिसमें लोगों को रोजगार मिल सके। 

यह भी पढ़ें - सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वासी हमारी शक्ति : रवि शर्मा

इसी तरह बबेरू विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी गजेंद्र सिंह पटेल ने कहा कि मेरी प्राथमिकता है कि रोजगार परक गौशाला का निर्माण कराया जाएगा जिसमें लोगों को रोजगार मिल सके। किसानों को जैविक खाद उपलब्ध हो सके और जो अन्ना गोवंश इधर-उधर घूम कर किसानों का नुकसान कर रहा है उन्हें गौशाला में संरक्षित किया जा सके।

बांदा में कांग्रेस प्रत्याशियों की प्राथमिकता, बेरोजगारों को रोजगार दिलाना..

उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस शासनकाल में कठार पंप कैनाल योजना शुरू की गई थी जो आज भी बंद पड़ी है। इसके लिए 15 17नहरे बनाई गई थी जो सूखी पड़ी है। यही हाल समगरा पंप कैनाल का है। चुनाव जीतने के बाद मेरा लक्ष्य कठार पंप कैनाल को शुरू करना  रहेगा।

यह भी पढ़ें - नामांकन के आखिरी दिन कांग्रेस भाजपा और सपा के उम्मीदवारों सहित निर्दलीय प्रत्याशियों ने भी पर्चा भरा

नरैनी विधानसभा क्षेत्र से पवन देवी कोरी ने कहा कि कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने हम पर भरोसा किया है, हमारा लक्ष्य होगा क्षेत्र की जनता को रोजगार दिलाना, महिलाओं के उत्थान के लिए काम करना और उत्पीड़न की शिकार हुई महिलाओं को न्याय दिलाना। साथ ही उन्होंने कहा कि पर्यटन की दृष्टि से उपेक्षित पड़े कालिंजर दुर्ग को पर्यटक स्थल का दर्जा दिलाने की कोशिश करूंगी।

बांदा में कांग्रेस प्रत्याशियों की प्राथमिकता, बेरोजगारों को रोजगार दिलाना..

इसी तरह तिन्दवारी विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस की प्रत्याशी आदि शक्ति दीक्षित ने कहा कि मैं तिन्दवारी की बेटी हूं और अपने क्षेत्र की समस्याओं से भलीभांति परिचित हूं। क्षेत्र में पानी की समस्या हो या सड़कों की समस्या इन समस्याओं को दूर करने के लिए पूरी कोशिश करूंगी और मेरा प्रयास रहेगा विधायक निधि का पैसा जरूरतमंद के कल्याण के लिए खर्च हो। प्रेस वार्ता के दौरान जिला अध्यक्ष प्रदुम्न कुमार दुबे लालू, पूर्व अध्यक्ष राजेश दीक्षित, महिला मोर्चा की अध्यक्ष सीमा खान ,वरिष्ठ नेता मुमताज अली सहित कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें - छात्र संघ के दो पूर्व अध्यक्षों सहित विभिन्न दलों के दो दर्जन नेताओं ने बीजेपी का दामन थामा

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2