अब आप रेल कोच रेस्टोरेंट में उठा सकेंगे शाकाहारी एवं बुंदेली व्यंजनों का लुफ़्त

रेलवे द्वारा खाली पड़ी ज़मीन तथा जर्जर पड़े कोचों सदुपयोग करते हुए राजस्व अर्जन हेतु यह नयी योजना तैयार की गयी है...

अब आप रेल कोच रेस्टोरेंट में उठा सकेंगे शाकाहारी एवं बुंदेली व्यंजनों का लुफ़्त

झाँसी मंडल में पहले रेल कोच रेस्टोरेंट का उदघाटन 
 
अनुपयोगी / जर्जर हो चुके रेलवे यात्री कोच को खूबसूरत व आकर्षक रेस्टोरेंट में किया गया परिवर्तित

कबाड़ कोच से रेलवे कमाएगा लगभग 55 लाख का राजस्व 
            
झाँसी । मंडल रेल प्रबंधक दीपक कुमार सिन्हा के मार्गदर्शन तथा वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक शशिकांत त्रिपाठी के निर्देशन में NFR (गैर किराया राजस्व) पालिसी के अंतर्गत, विविध स्टेटिक सेवाओं के तहत  ई-ऑक्शन द्वारा आवंटित झाँसी मंडल के पहले रेल कोच रेस्टोरेंट का शुभारम्भ हुआ।

यह भी पढ़े : प्रदेश में 60 हजार पदों के लिए झांसी में 88 हजार अभ्यर्थी देंगे पुलिस भर्ती परीक्षा

यह भी पढ़े : उत्तर प्रदेश से भाजपा के इन सात उम्मीदवारों ने किया राज्यसभा के लिए नामांकन

झाँसी शहर में राही वीरांगना होटल के सामने रेलवे की खाली पड़ी ज़मीन का सदुपयोग करते हुए मंडल प्रशासन द्वारा रेल कोच रेस्टोरेंट हेतु स्थान आवंटित किया गया। जिसका भव्य शुभारम्भ बुधवार को झाँसी सांसद अनुराग शर्मा के द्वारा वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक शशिकांत त्रिपाठी की उपस्थिति में संपन्न हुआ।  

उल्लेखनीय है कि रेलवे द्वारा खाली पड़ी ज़मीन तथा जर्जर पड़े कोचों सदुपयोग करते हुए राजस्व अर्जन हेतु यह नयी योजना तैयार की गयी है। झाँसी मंडल में आवंटित पहले  रेल कोच रेस्टोरेंट से मंडल को लगभग 55 लाख रूपए की आय संभावित है। यह रेस्टोरेंट रेल यात्रियों और शहरवासियों को बेहतर सुविधा प्रदान करने के उद्देश्य से शहर की प्राइम लोकेशन चित्रा चौराहे के पास आवंटित की गयी है |

यह भी पढ़े : हिन्दू धर्म में बसन्त पंचमी का विशेष महत्व, स्नान करने उमड़ी भीड़

यह भी पढ़े : चित्रकूट बिग ब्रेकिंग : बुंदेलखंड गौरव महोत्सव कार्यक्रम स्थल चित्रकूट इंटर कॉलेज कर्वी में हुआ बड़ा विस्फोट

यह रेस्टोरेंट पूरी तरह वातानुकूलित है तथा सभी प्रकार के खाद्यान सहित पब्लिक टॉयलेट की उपलब्धता भी सुनिश्चित की गयी है। यह अनोखा रेस्टोरेंट शहरवासियों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। जहाँ सभी प्रकार के शाकाहारी व्यंजनों के साथ ही यहां बुंदेली व्यंजनों का भी स्वाद मिलेगा, यह रेस्टोरेंट इसलिए भी खास है क्योंकि यहां लोग किसी बिल्डिंग में नहीं बल्कि ट्रेन के डिब्बे में बैठकर रेस्टोरेंट के खाने का मजा ले सकते हैं।

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1