प्रदेश में 60 हजार पदों के लिए झांसी में 88 हजार अभ्यर्थी देंगे पुलिस भर्ती परीक्षा

प्रदेश में 60 हजार पदों के लिए झांसी में 88 हजार अभ्यर्थी पुलिस भर्ती परीक्षा में शिरकत करेंगे...

प्रदेश में 60 हजार पदों के लिए झांसी में 88 हजार अभ्यर्थी देंगे पुलिस भर्ती परीक्षा

47 केंद्रों पर 16 सेक्टर व 55 स्टेटिक मजिस्ट्रेट रहेंगे तैनात

पुलिस व प्रशासन ने शांति व शुचितापूर्ण परीक्षा कराने को कसी कमर

झांसी। प्रदेश में 60 हजार पदों के लिए झांसी में 88 हजार अभ्यर्थी पुलिस भर्ती परीक्षा में शिरकत करेंगे। दो दिनों में 4 पालियों में सम्पन्न होने वाली इस परीक्षा में करीब 88 हजार अभ्यर्थी झांसी के 47 केंद्रों पर परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं। इसे शांति व शुचितापूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने के लिए 16 सेक्टर व 55 स्टेटिक मजिस्ट्रेट तैनात रहेंगे। इसके लिए आज पुलिस लाइन में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक व जिलाधिकारी ने खाका तैयार करते हुए पुलिस व प्रशासनिक अमले को ब्रीफ किया।

यह भी पढ़े : उत्तर प्रदेश से भाजपा के इन सात उम्मीदवारों ने किया राज्यसभा के लिए नामांकन

आगामी 17 व 18 फ़रवरी को जिले में होने वाली पुलिस भर्ती परीक्षा को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए पुलिस व प्रशासन ने कमर कस ली है। जिलाधिकारी अविनाश कुमार व एसएसपी राजेश एस. ने आज केंद्र व्यवस्थापकों व पुलिस अधिकारियों के साथ मीटिंग क़र दिशा निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने बताया कि जिले में 47 परीक्षा केंद्र बनाये गये हैं। दो दिन चलने वाली इस परीक्षा में हर रोज दो पालियों में परीक्षा संपन्न होंगी। उन्होंने बताया कि एक पाली में लगभग 22 हजार अभ्यर्थी हिस्सा लेंगे। इस प्रकार दो दिन में 4 पालियों में करीब 88 हजार अभ्यर्थी परीक्षा दे रहे हैं। परीक्षा को शांतिपूर्ण ढंग से कराने के लिए 16 सेक्टर व 55 स्टेटिक मजिस्ट्रेट तैनात किये गये हैं। होटलों व शहर के ऑटो रिक्शा चालकों से भी अभ्यर्थियों को परेशान न होने देने व किराया उचित रूप में लेने की अपील की गई है। रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड के अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ समन्वय स्थापित करते हुए अभ्यर्थियों को सुविधाएं मुहैया कराने का पूरा प्रयास किया जा रहा है।

यह भी पढ़े : हिन्दू धर्म में बसन्त पंचमी का विशेष महत्व, स्नान करने उमड़ी भीड़

एसएसपी राजेश एस ने बताया कि किसी तरह की अफवाह फैलाने वालों पर नजर रखने के लिए सोशल मीडिया सेल 24 घंटे काम करेगी। अभ्यर्थियों की मदद के लिए बस स्टैण्ड व रेलवे स्टेशन पर हेल्प डेस्क स्थापित किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि विभिन्न स्थानों पर पकड़े गए मुन्नाभाइयों के बारे में पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों व कर्मचारियों को बताया गया है। नकलविहीन परीक्षा कराने के लिए सोशल मीडिया सेल को भी एक्टिव कर दिया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0