उत्तर प्रदेश में अब बिना नकल सम्पन्न होती हैं परीक्षाएं : दिनेश शर्मा

उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने गोंडा में एक सभा के दौरान कहा था कि उत्तर प्रदेश में नकल के..

उत्तर प्रदेश में अब बिना नकल सम्पन्न होती हैं परीक्षाएं : दिनेश शर्मा
दिनेश शर्मा (Dinesh Sharma)

उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने गोंडा में एक सभा के दौरान कहा था कि उत्तर प्रदेश में नकल के टेंडर होते हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में हमारी सरकार ने नकल विहीन परीक्षा सम्पन्न कराने के लिए ठोस कदम उठाए।

अब उत्तर प्रदेश की किसी भी परीक्षा में नकल नहीं होती। विश्वविद्यालय की स्थापना करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अलीगढ़ पहुंचे हैं। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, स्थानीय सांसद व सरकार के कई मंत्री मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें - झांसी, लखनऊ और कानपुर सहित यूपी के सात शहरों के लिए, 150 इलेक्ट्रिक बसों को पीएम मोदी करेंगे रवाना

डॉ दिनेश शर्मा ने मंगलवार को अलीगढ़ में राज महेंद्र प्रताप के नाम पर विश्वविद्यालय के शिलान्यास के अवसर पर बोल रहे थे। डॉ शर्मा ढाई महीने में परीक्षा होने वाली को 15 दिन में समाप्त करने का लक्ष्य रखा गया। परीक्षा केंद्र कम किये गए हैं। आज हम कह सकते हैं कि प्रदेश में नकल विहीन परीक्षा सम्पन्न कराई जा रही है। शिक्षा के क्षेत्र में बड़ा बदलाव हुआ है। उच्च शिक्षा में अभूतपूर्व परिवर्तन हुआ।

12 विश्वविद्यालय नए स्थापित किये गए। कुछ और प्रक्रिया में है। 77 डिग्री कालेज की स्थापना की गई। संस्कृत का निदेशालय बनने वाला है। यह सौभाग्य है अलीगढ़ का जो महापुरुष के नाम विश्वविद्यालय की स्थापना की जा रही है। यह कल्याण सिंह की कर्मभूमि रही है। इस विश्वविद्यालय में भारतीय भाषाओं के साथ दुनिया भर की भाषाओं का भी समावेश किया जाएगा।

यह भी पढ़ें - पूर्वोत्तर रेलवे की कई पैसेंजर ट्रेनों में यात्रियों को जल्द मिलेगी एमएसटी की सुविधा

हि. स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0