झांसी के लोगों को कैसे बनाया जाये स्मार्ट, इसके लिए नगर आयुक्त पुलकित गर्ग ने रखा विशेष कार्यक्रम

झाँसी स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा झाँसी शहर में वर्ल्ड साइकिल-डे के अवसर पर झांसी नगर में प्रथम बार....

झांसी के लोगों को कैसे बनाया जाये स्मार्ट, इसके लिए नगर आयुक्त पुलकित गर्ग ने रखा विशेष कार्यक्रम

झाँसी स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा झाँसी शहर में वर्ल्ड साइकिल-डे के अवसर पर झांसी नगर में प्रथम बार ‘राहगीरी झाँसी’ का कार्यक्रम शनिवार सुबह 06:00 बजे किया गया।

साइकिल रैली के अलावा योगा एवं बच्चों के खेल जैसे बास्केटबाल,  बैडमिंटन, दौड़, ट्री पेंटिंग आदि भी किये गये। साइकिल रैली का प्रारंभ लक्ष्मीबाई पार्क गेट नं-2 से ईलाइट चौराहा, इलाहाबाद बैंक चौराहा, जीवन शाह तिराहा, खंडेराव गेट, कोतवाली, मिनर्वा से होती हुई लक्ष्मीबाई पार्क गेट गेट नं-3 पर समाप्त हुई।

यह भी पढ़ें - डायमंड नगरी पन्ना का 18 माह में बनकर तैयार हो जाएगा भव्य रेलवे स्टेशन

इस साइकिल रैली और कार्यक्रम में युवाओं, बुजुर्गों और बच्चों के साथ साथ कई संस्थान और गैर सरकारी संगठन के वॉलंटियर्स ने भी हिस्सा लिया।

pulkit garg ias, shivam nigam bundelkhand news

झाँसी स्मार्ट सिटी लिमिटेड के नगर आयुक्त/मुख्य कार्यकारी अधिकारी पुलकित गर्ग ने बुन्देलखण्ड न्यूज़ से बातचीत के दौरान बताया आज राहगीरी था तो बाइसिकल रैली के साथ साथ हमने जो स्ट्रीट है, उसमें स्ट्रीट गेम्स रखे बहुत सिंपल गेम्स थे, बच्चों के लिए थे चाहे वह सांप सीढ़ी हो चाहे वह विभिन्न प्रकार के गेम्स हो, बहुत सारे हमने ऐसे चैलेंजेस रखें बास्केटबॉल, फुटबॉल, बैडमिंटन और योगा। हमारी मंशा यही थी कि सभी लोग आएं और यह जी स्ट्रीट्स है इन्हें रिक्लेम करें

यह जो स्ट्रीट्स हैं, यह लोगों की स्ट्रीट्स है यह सिर्फ बाइक की, या नया वाहनों के लिए  सिर्फ स्ट्रीट नहीं है तो इसलिए हमने इस पूरी स्ट्रीट्स को बंद किया दोनों तरफ से, जहां पर गाड़ियां चलती थी वहां पर हर तरह के गेम्स खेले गए, दरअसल हमारी मंशा थी कि सभी लोग साइकिलिंग का उपयोग करें फिट रहने के लिए जो कि बहुत जरूरी है।

झांसी स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम का नेतृत्व जिला पंचायत अध्यक्ष पवन गौतम ने किया, उक्त कार्यक्रम में झाँसी स्मार्ट सिटी लिमिटेड के नगर आयुक्त/मुख्य कार्यकारी अधिकारी पुलकित गर्ग एवं अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी मो0 कमर एवं झाँसी स्मार्ट सिटी लिमिटेड के अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें - आखिर कैसे तीन साल तक अंधेरे घर में कैद था यह परिवार, कमरा खुला तो सब रह गए हैरान

What's Your Reaction?

like
3
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1