महोबाः मूर्ति विसर्जन के दौरान बवाल,आठ पर मामला दर्ज,तीन गिरफ्तार

दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान गुलाल डालने को लेकर हुई कहा सुनी के बाद दो पक्ष आमने-सामने आ गए। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मोर्चा संभाला...

महोबाः मूर्ति विसर्जन के दौरान बवाल,आठ पर मामला दर्ज,तीन गिरफ्तार

दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान गुलाल डालने को लेकर हुई कहा सुनी के बाद दो पक्ष आमने-सामने आ गए। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मोर्चा संभाला। कार्रवाई में देरी पर हिंदू संगठनों ने कोतवाली का घेराव कर जमकर नारेबाजी की। पुलिस ने तहरीर के आधार पर आठ लोगों के खिलाफ बलवा समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। तीन लोगों को हिरासत में लिया है। शांति व्यवस्था के साथ मूर्तियों का विसर्जन कराया गया।

यह भी पढ़े:बुंदेलखंड के इस गांव में दशानन के आशीर्वाद से कई आईएएस पीसीएस बने

मंगलवार को श्रीनगर में मूर्ति विसर्जन में श्रद्धालु अबीर गुलाब उड़ाते हुए चल रहे थे। कुछ लोगों पर गुलाल पड़ने से कहा सुनी हो गई। इससे वे लोग हमलावर हो गए। वीरेंद्र श्रीवास का आरोप है कि आरोपितों ने मारपीट की और मूर्तियां तोड़ने का प्रयास किया गया। विवाद की जानकारी पर बजरंग दल ,विश्व हिंदू परिषद आदि हिंदू संगठनों के पदाधिकारी कोतवाली पहुंचे और कार्रवाई की मांग करते हुए प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़े :बांदाः देवी भक्तों ने केन नदी में भारी मन से दुर्गा प्रतिमाओं को अंतिम विदाई दी

आरोप है कि अन्य समुदाय द्वारा मूर्ति पर झाड़ू और कचरा फेंका गया। इससे कस्बे में तनाव की स्थिति बन गई। वहीं मूर्ति विसर्जन को रोककर हिन्दू संगठन के पदाधिकारियों ने मौके पर पहुंच कोतवाली का घेराव कर लिया और अराजकतत्वों पर कार्रवाई की मांग की। इस मामले की जानकारी होते ही आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले को शांत कराया। एसपी महोबा अपर्णा गुप्ता ने बताया कि फिलहाल तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया। वहीं कार्रवाई के बाद मूर्ति विसर्जन यात्रा शांति पूर्ण शुरू कराई गयी।

यह भी पढ़े :बांदाःदेवी विसर्जन के डीजे को मजिस्ट्रेट की गाड़ी ने मारी टक्कर, दो कार्यकर्ता गिरकर घायल

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0