पर्यावरण संरक्षण की मुहिम को मिला डीएम का साथ, विशेष शपथ कार्यक्रम का आयोजन

महोबा में पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से वरिष्ठ नागरिक पेंशन सेवा संस्थान और संयुक्त मीडिया...

पर्यावरण संरक्षण की मुहिम को मिला डीएम का साथ, विशेष शपथ कार्यक्रम का आयोजन

महोबा में पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से वरिष्ठ नागरिक पेंशन सेवा संस्थान और संयुक्त मीडिया क्लब द्वारा आयोजित एक विशेष कार्यक्रम में जिलाधिकारी मृदुल चौधरी ने पर्यावरण संरक्षण की शपथ लेकर इस मुहिम की शुरुआत की। इस अवसर पर डीएम ने जनपद के सभी अधिकारियों, कर्मचारियों और आम जनता से इस शपथ को लेकर उसे व्यवहार में लाने की अपील की।

पर्यावरण बचाओ शपथ कार्यक्रम का आयोजन:

वरिष्ठ नागरिक पेंशन सेवा संस्थान ने जल, जंगल, जमीन को बचाने के लिए संपूर्ण बुंदेलखंड में पर्यावरण बचाओ शपथ कार्यक्रम शुरू किया है। इस अभियान के तहत महोबा में एक लाख लोगों से शपथ पत्र भरवाए जाने की योजना बनाई गई है। कार्यक्रम का शुभारंभ जिलाधिकारी मृदुल चौधरी द्वारा किया गया, जिसमें उन्होंने खुद शपथ पत्र भरते हुए उपस्थित वरिष्ठ नागरिकों और मीडियाकर्मियों को भी शपथ दिलाई।

यह भी पढ़े : दुबई में बाँदा की शहजादी को मिली मौत की सजा, परिवार ने प्रधानमंत्री से मदद की गुहार

डीएम की प्रशंसा और अपील:

जिलाधिकारी मृदुल चौधरी ने इस पहल की सराहना करते हुए कहा कि महोबा जैसे औद्योगिक विस्तार वाले क्षेत्र में पर्यावरण संरक्षण अत्यंत आवश्यक है। उन्होंने कहा कि शपथ लेने के साथ-साथ इसे अमल में लाना भी उतना ही महत्वपूर्ण है। डीएम ने सरकारी विभागों, विद्यालयों और ग्राम पंचायतों से इस कार्यक्रम में जुड़ने की अपील की और इस मुहिम को आगे बढ़ाने के लिए गोष्ठियों का आयोजन करने की भी योजना बनाई।

महोबा को स्वच्छ और स्वस्थ बनाने की दिशा में कदम:

वरिष्ठ नागरिक पेंशन सेवा संस्थान के महामंत्री बीके तिवारी और संयुक्त मीडिया क्लब के बुंदेलखंड अध्यक्ष इरफान पठान ने बताया कि उनका उद्देश्य स्वच्छ और स्वस्थ महोबा बनाना है। इस अभियान के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंशा के अनुरूप, एक लाख लोगों से शपथ पत्र भरवाकर उन्हें पीएम को भेजने का लक्ष्य है। इस अभियान का उद्देश्य आम जनता में पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूकता फैलाना है ताकि लोग बढ़-चढ़कर इसमें भाग लें।

यह भी पढ़े : बांदा सदर विधानसभा क्षेत्र में आर.सी.सी. सड़कों का लोकार्पण

विशेषज्ञों और वरिष्ठ नागरिकों की भागीदारी:

वरिष्ठ पत्रकार अमित श्रोतिय ने इस पहल के महत्व को रेखांकित करते हुए कहा कि यह आंदोलन आने वाले समय में महोबा को स्वच्छ और सुंदर बनाने की दिशा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। इस अवसर पर वरिष्ठ नागरिक पेंशन सेवा संस्थान के अध्यक्ष सुनील शर्मा, प्रेस क्लब यूपी जिलाध्यक्ष रमाकांत मिश्रा, और अन्य वरिष्ठ नागरिक और मीडियाकर्मी उपस्थित रहे।

कार्यक्रम में पर्यावरण संरक्षण को लेकर जनपद में एक नई उम्मीद जगी है और इस मुहिम को और भी व्यापक रूप से फैलाने की योजना बनाई जा रही है।

यह भी पढ़े : बहुत जल्द पटरियों पर दौड़ती नजर आएगी वंदे भारत स्लीपर ट्रेन

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0