मप्रः नई दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगे पीएम श्री विद्यालयों के छह विद्यार्थी

मध्य प्रदेश के पीएम श्री विद्यालयों के छह विद्यार्थियों को नई दिल्ली में 78वें स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल होने का मौका...

मप्रः नई दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगे पीएम श्री विद्यालयों के छह विद्यार्थी

चयनित छात्र 13 से 16 अगस्त तक रहेंगे नई दिल्ली में

भोपाल। मध्य प्रदेश के पीएम श्री विद्यालयों के छह विद्यार्थियों को नई दिल्ली में 78वें स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल होने का मौका मिलेगा। यह विद्यार्थी स्वतंत्रता दिवस के दौरान युद्ध स्मारक, इंडिया गेट, प्रधानमंत्री संग्रहालय और प्रतिष्ठित स्थानों को देखने के लिए जाएंगे। यह जानकारी सोमवार को जनसम्पर्क अधिकारी मुकेश मोदी ने दी।

यह भी पढ़े : छात्र-छात्राओं को दिलाई गई नशा मुक्त भारत की शपथ

उन्होंने बताया कि चयनित छात्र नई दिल्ली के लाल किले में आयोजित स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में अपने स्कूलों और राज्य का प्रतिनिधित्व करेंगे। यह चयन उनके शिक्षकों और माता-पिता द्वारा प्रदान की गई कड़ी मेहनत और समर्थन का एक प्रमाण है, जो इस महत्वपूर्ण अवसर पर उनके साथ होंगे। चयनित छात्र 13 से 16 अगस्त तक नई दिल्ली में रहेंगे।

यह भी पढ़े : बुंदेलों के पराक्रम को देख अंग्रेज अपनी जान बचाकर भागे - तारा पाटकर

उन्होंने बताया कि प्रदेश के विभिन्न जिलों से आने वाले छात्रों का चयन उनकी शैक्षणिक उत्कृष्टता और उल्लेखनीय गतिविधियों में सक्रिय भागीदारी के आधार पर किया गया है। देश भर के छात्रों और उनके मार्गदर्शकों को आमंत्रित करने की केन्द्रीय शिक्षा मंत्रालय की पहल का उद्देश्य प्रतिभाशाली छात्रों को प्रेरित करना और देश के भविष्य में उनके योगदान की पहचान करना है।

यह भी पढ़े : उप्र में कई आईएएस अधिकारियों के तबादले, रवींद्र कुमार बने प्रमुख सचिव कृषि

नई दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस समारोह में देशभर के चयनित विद्यार्थियों की उपस्थिति राष्ट्रीय गौरव और एकता का प्रतीक है। यह कार्यरूप अगली पीढ़ी के नेताओं के पोषण और मार्गदर्शन में शिक्षकों और माता-पिता द्वारा निभाई गई महत्वपूर्ण भूमिका की मान्यता के रूप में भी कार्य करता है। भारत के समृद्ध इतिहास, संस्कृति और शैक्षिक उत्कृष्टता से परिचित होने से युवा मस्तिष्कों पर एक स्थायी प्रभाव पड़ेगा।

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0