सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को विधायक ने की गोद लेने की घोषणा

राठ विधायक ने गुरुवार को समस्या से जूझ रहे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुस्करा को गोद लेने की घोषणा करते हुए मरीजो..

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को विधायक ने की गोद लेने की घोषणा
राठ विधायक

राठ विधायक ने गुरुवार को समस्या से जूझ रहे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुस्करा को गोद लेने की घोषणा करते हुए मरीजो को बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्थाएं कराने का दृढ संकल्प लिया है।

प्रदेश सरकार और संगठन के नेतृत्व निर्देशन पर सभी विधायक और सांसदों को अपने अपने क्षेत्र में खस्ताहाल, सुविधा विहीन सीएचसी और पीएचसी को गोद लेकर पूरे संतृप्त करवाए जाने के निर्देश दिए गए हैं। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुस्करा, नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य गहरौली, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र इमिलिया में चिकित्सकों की कमी कहे या सरकार की उदासीनता के चलते यहां तैनात अधिकांश कुछ चिकित्सक विगत वर्षों में जॉइनिंग करने के बाद लौट कर वापस नहीं आाए।

यह भी पढ़ें - लखनऊ में डीएम और सीएम के बीच हाथापाई क्यों हुई, सूबे में चर्चा जोरों पर ?

जिसके कारण मौके पर चिकित्सकों की कमी है और एक्सरे मशीन जैसी अन्य संसाधनों की कमी चल रही है। जिसको लेकर समय-समय पर क्षेत्रीय ग्रामीणों को पर्याप्त चिकित्सा स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा और बाहर जाने पर विवश होना पड़ा रहा था। 

कस्बा मुस्करा निवासी अभिषेक तिवारी ने इस मामले को जोरदार ढंग से विधायक के समक्ष रखा थाद्य इस मामले में विधायक राठ मनीषा अनुरागी ने बताया कि सरकार के निर्देश और क्षेत्रीय जनता की मांग पर फिलहाल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुस्करा को गोद लेने की घोषणा करते हुए मामले को प्रदेश सरकार से लिखित रूप से अवगत करा दिया गया। कहा कि यहां की हरसंभव आवश्यक स्वास्थ्य व्यवस्थाएं पूर्ण करवाने का प्रयास करेंगी।

यह भी पढ़ें - विंध्य कॉरिडोर पूरा होने के बाद पर्यटकों की आएगी भीड़ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

हि.स

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0