नन्ही-नन्हीं देवी स्वरूपा छात्राओं ने फैंसी ड्रेस कम्पटीशन में लिया भाग

नवरात्रि के प्रथम दिवस भागवत प्रसाद मेमोरियल एकेडमी में पर नौ देवी के नौ रूपों का आगमन हुआ। शांति, सौहार्द के साथ नन्ही-नन्हीं देवी..

नन्ही-नन्हीं देवी स्वरूपा छात्राओं ने फैंसी ड्रेस कम्पटीशन में लिया भाग

बांदा, 

नवरात्रि के प्रथम दिवस भागवत प्रसाद मेमोरियल एकेडमी में पर नौ देवी के नौ रूपों का आगमन हुआ। शांति, सौहार्द के साथ नन्ही-नन्हीं देवी स्वरूपा छात्राओं से विद्यालय प्रांगण भक्तिमय हो उठा। चारो तरफ माता के जयकारे गुँजाएमान होने लगे। शिक्षिका आरती ने दुर्गा भक्ति गीत गाया एवं शिक्षिका एकता निगम ने दुर्गा श्लोक सुनाएं।

यह भी पढ़ें - जल शक्ति राज्य मंत्री रामकेश निषाद शनिवार को आएंगे, स्वागत की तैयारी

विद्यालय की प्रधानाचार्या प्रो. डॉ. मोनिका मेहरोत्रा ने माँ दुर्गे के विभिन्न रूपों का सिंदूर, फूल, माला, धूप, दीप, नवैध से पूजन किया। माता की आरती सभी शिक्षक, छात्र-छात्राओं ने मिलकर की। प्रधानाचार्या मोनिका मेहरोत्रा ने बच्चों को नौदेवी के विभिन्न रूप का परिचय दिया तथा नवरात्रि के प्रत्येक दिवस का महत्व भी बताया। उन्होंने बताया कि नवरात्रि में हम अपने घरों में कलश स्थापना क्यों करते हैं।

उन्होंने कहा ‘‘माता के नौ रूपों में है छिपा सृष्टि का सार, जग में है नवदुर्गा की महिमा अपरम्पार’’ ज्ञान बढ़ाए, विेवेक बढ़ाए बांटे सबको प्यार, तीन लोक में होती है माता की जय-जयकार। निर्देशिका श्रीमती संध्या कुशवाहा ने सभी को नवरात्रि की बधाई देते हुए कहा कि माँ,जगत पालनहार है  भक्ति का धाम है । नॉमिनेटेड चेयरमैन अंकित कुशवाहा ने नन्हे-नन्हे बच्चों की एवं कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि बच्चे बहुत ही सुन्दर लग रहे हैं।

यह भी पढ़ें - बांदा शहर के इन इलाकों में शनिवार को 6 घंटे विद्युत आपूर्ति बंद रहेगी

कार्यक्रम में कक्षा नर्सरी से कक्षा-दो तक के बच्चों ने माता के रूप में फैंसी ड्रस कम्पटीशन में भाग लिया। जिनमें वेदांशी, अक्षिता, अंकिता, आर्या, अनवी, गौरांगी, रिद्धि, अद्रजा, स्वास्तिका आदि को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम में शिक्षिका आरती ने दुर्गा भक्ति गीत गाया एवं शिक्षिका एकता निगम ने दुर्गा श्लोक सुनाएं।

कक्षा ग्यारह की छात्रा निकिता पाण्डेय ने शैलपुत्री माता के रूप का वर्णन किया। वहीं दूसरी तरफ शिवानी सिंह ने श्लोकों के द्वारा नवरात्रि के पंडाल की महिमा बढ़ा दी। कार्यक्रम में भारती चौधरी, प्रिया चौरसिया, रोशनी कुशवाहा, संगीता जैन, रिजवाना, श्वेता मिश्रा, एकता निगम, रचना श्रीवास्तव, निशा परवीन एवं अशरफ आदि शिक्षकों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

यह भी पढ़ें - एक ऐसा स्कूल जहां अप्रैल फूल की जगह अप्रैल कूल दिवस मनाया गया

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2