जंगल में मृत पडा तेंदुआ, कंकाल में हो चुका तब्दील,वन विभाग इस बात से बेखबर 

जिले के जंगलों में वन्य प्राणियों की गत वर्ष से लगातार मौतें हो रहीं हैं और यह सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा...

जंगल में मृत पडा तेंदुआ, कंकाल में हो चुका तब्दील,वन विभाग इस बात से बेखबर 

जिले के जंगलों में वन्य प्राणियों की गत वर्ष से लगातार मौतें हो रहीं हैं और यह सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसका कारण यह है कि वन विभाग के अधिकारी व कर्मचारी इसे लेकर उदासीन नजर आ रहे हैं जिससे आए दिन वन्य प्राणियों की मौत हो रही है। ताजा मामला पन्ना जिले के उत्तर वन मंडल अंतर्गत विक्रमपुर बीट के कक्ष क्रमांक-463 में एक तेंदुए का शव 10 दिनों से भी अधिक समय से जंगल में पड़ा सड़ रहा है जो अब कंकाल में तब्दील हो चुका है केवल चेहरा और पंजे सलामत हैं लेकिन अभी तक वन विभाग के अधिकारी-कर्मचारी इस बात से बेखबर हैं। 

यह भी पढ़े- बालू भरे ओवरलोड ट्रकों के गुजरने से केन नदी पर बना पुल हुआ क्षतिग्रस्त, डीएम ने लिया एक्शन

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार कुछ वन कर्मियों को इसकी जानकारी प्राप्त होने पर इस मामले को छिपाने की कोशिश की जा रही है। इसके पूर्व यहां पर एक बाघ की भी मौत हो चुकी है। इसके बाद भी वन विभाग का अमला वन्य प्राणियों की सुरक्षा के प्रति बेपरवाह नजर आ रहा है। 

यह भी पढ़े- जालौनः बीच बाजार में छात्रा की गोली मारकर हत्या,बीए की परीक्षा देकर अपने गांव पैदल जा रही थी


बता दें कि इसी वन क्षेत्र में कुछ माह पहले एक बाघ भी पेड़ से लटका हुआ मिला था। जो मामला पूरे देश में सुर्खियों में रहा। इसके बावजूद भी बीते 10 दिनों से यहां एक तेंदुए की मौत होने के बाद उसका शव पड़ा हुआ है। जिसकी जानकारी क्षेत्र के बीट प्रभारी रेंजर और वनरक्षक किसी को न होना यह एक अपने आप में विभाग की उदासीनता को दर्शाता है। जैसे यह खबर सोशल मीडिया में फैली तब कहीं जाकर वन विभाग के आला अधिकारियों की नींद खुली और मौके के लिए रवाना हुए।

यह भी पढ़े- समाजवादी पार्टी ने निकाय चुनाव में पूर्व चेयरमैन व उनकी पत्नियों पर लगाया दांव

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0