पन्ना की धरती लगातर उगल रही हीरे, फिर चमकी मजदूर की किस्मत

कोरोना काल के चलते लोग बाहर नहीं जा पाये तो हीरा में ही अपनी किस्मत आजमा रहे हैं, यहां अजयगढ़ तहसील निवासी एक मजदूर को...

पन्ना की धरती लगातर उगल रही हीरे, फिर चमकी मजदूर की किस्मत

पन्‍ना,
  • मिला  7 कैरेट का हीरा
इस समय रत्नगर्भा हीरा नगरी पन्ना में हीरा मिलने का सिलसिला जारी है। कोरोना काल के चलते लोग बाहर नहीं जा पाये तो हीरा में ही अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। यहां अजयगढ़ तहसील निवासी एक मजदूर को गुरुवार को फिर 6.92 कैरेट का हीरा मिल गया।
जानकारी के अनुसार अजयगढ़ तहसील मुख्यालय के वार्ड नम्बर 14 निवासी संदीप (20) पुत्र हरिश्चंद्र साहू के नाम पर 20 अक्टूबर 2020 को कृष्णाकल्याणपुर की पटी में हीरा खदान स्वीकृत हुई थी। उसे खुदाई के दौरान गुरुवार को 6.92 कैरेट का हीरा मिला जिसकी कीमत अनुमानित 25-30 लाख बताई जा रही है। मजदूर संदीप साहू ने बताया कि उसने बताया कि वह एक मध्यम वर्ग का व्यक्ति है।
वह चावल बाजारों में जा जाकर बेंचने का कार्य करता है। कोरोना काल में बाजार बंद होने के कारण उसने अपने घर वालों के सहयोग से हीरा खदान पटी में लगाई जिसमें उनके पिता एवं भाई सब मिलकर कार्य करते रहे उसकी दो बहिनें एवं चार भाई हैं।
वह तीसरे नम्बर का है हीरा की कीमत मिलने के बाद वह पहले अपनी एक बहिन जो शादी के लिए बची है उसकी अच्छे से शादी करेगा ओर शेष परिवार के विकास में खर्च करेगा।

हिन्‍दुस्‍थान समाचार

What's Your Reaction?

like
1
dislike
1
love
1
funny
0
angry
1
sad
0
wow
0