झाँसी : लक्ष्मीबाई स्मारक नेत्र चिकित्सालय में उपलब्ध होगी लेजर मशीन, खोला जायेगा औषधि केन्द्र

चिकित्सालय में व्यवस्थाओं को और बेहतर करने के लिए सफाई कर्मचारी, माली सहित इलेक्ट्रीशियन की तैनाती पर भी सहमति प्रदान की...

झाँसी : लक्ष्मीबाई स्मारक नेत्र चिकित्सालय में उपलब्ध होगी लेजर मशीन, खोला जायेगा औषधि केन्द्र
जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी नेत्र चिकित्सालय के सदस्यों के साथ बैठक करते हुए

जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी ने सोमवार को विकास भवन सभागार में महारानी लक्ष्मीबाई स्मारक नेत्र चिकित्सालय के सदस्यों के साथ बैठक करते हुए कहा कि चिकित्सालय क्षेत्र के असहाय, निर्मल व गरीबों की मदद के लिए प्रतिबद्ध है। किसी भी प्रकार की असुविधा न हो, सारी सुविधाएं सुव्यवस्थित हो और उन्हें भटकना न पड़े।
चिकित्सालय में आने वाले मरीजों को सस्ती दवाओं के लिए जन औषधि केंद्र खोले जाने के निर्देश दिए। साथ ही मरीजों के ऑपरेशन में लगने वाले लेंस व दवाओं की उपलब्धता करने के निर्देश दिए।
बैठक में महारानी लक्ष्मीबाई स्मारक नेत्र चिकित्सालय में अधिक से अधिक सुविधाएं उपलब्ध कराए जाने पर चर्चा करते हुए लेजर मशीन क्रय करने के लिए आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस मशीन से मरीजों को लाभ मिलेगा। स्मारक की संपत्ति का और विस्तार करने के लिए स्मारक की दुकानों का किराया रिवाइज किया गया। तहसील स्तर से अब दुकानों का किराया 3995 प्रति दुकान निर्धारण किया।
बैठक में एंबुलेंस के प्रापर रखरखाव तथा शेड बनाए जाने के निर्देश दिए तथा चिकित्सालय में उपलब्ध जनरेटर व इनवर्टर की बैटरी बदलते हुए उन्हें दुरुस्त करने के निर्देश दिए ताकि विद्युत आपूर्ति बाधित होने पर समस्या न हो। चिकित्सालय के दो आई सर्जन की संविदा अवधि बढ़ाए जाने के साथ ही उन्हें चिकित्सालय प्रांगण में बने आवासों में रहने के निर्देश दिए। वर्ष 2017-18 का आडिट कराने निर्देश दिए ताकि कार्य में पारदर्शिता बनी रहे।
चिकित्सालय में व्यवस्थाओं को और बेहतर करने के लिए सफाई कर्मचारी, माली सहित इलेक्ट्रीशियन की तैनाती पर भी सहमति प्रदान की गई। स्मारक के लिए एवं कंप्यूटर को भी क्रय करने पर जिलाधिकारी द्वारा अनुमति दी गई। इस मौके पर नगर मजिस्ट्रेट व सचिव सलिल पटेल, डीडीओ उग्रसेन सिंह यादव, पीडीडीआर डा. आरके गौतम, सुभाष जैन, प्रकाश गुप्ता, जितेन्द्र नरवारिया, रविन्द्र भान कंचन, डा. प्रदीप टण्डन, डा. जिनेन्द्र जैन, डा. ढींगरा सहित अन्य उपस्थित रहे।
हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0