झांसी : कटे हुए पेड़ों के तने से लगी जंगल में आग

बुन्देलखण्ड के जिला झांसी के प्रेम नगर क्षेत्र में आज दिन में लगभग 4:00 बजे कटे पड़े हुए सूखे पेड़ों के तनों में आग लग गई...

झांसी : कटे हुए पेड़ों के तने से लगी जंगल में आग

बुन्देलखण्ड के जिला झांसी के प्रेम नगर क्षेत्र में आज दिन में लगभग 4:00 बजे कटे पड़े हुए सूखे पेड़ों के तनों में आग लग गई, जिस कारण वहां अन्य कई सूखे पड़े पेड़ों को भी आग ने चपेट लिया। साथ ही आसपास फैले जंगल में लगे हरे पेड़ भी आग में झुलसने लगे।

यह भी पढ़ें - योगी नवरात्रि के पहले दिन करेंगे इस 'मिशन' का शुभारम्भ

आपको बता दें कि झांसी के थाना प्रेमनगर अंतर्गत स्थित गरिया फाटक बाहर स्थित रेलवे की जमीन पर जंगल जैसे स्थान से नई सड़क का निर्माण किया जा रहा है, जिस कारण उस जंगल से पेड़ काटकर एक तरफ रख दिये गए, जिनके सूख जाने पर उन पेड़ों में किसी तरह आग लग गई और देखते-देखते यह आग फैल कर हरे पेड़ों को भी जलाने लगी।

यह भी पढ़ें - योगी की मुहिम लाई रंग, उप्र में 5,146 गो-आश्रय स्थलों में 5,19,816 गोवंश संरक्षित

Jhansi Forest Fire

बढ़ती आग को देखकर अग्निशमन विभाग को सूचना दी गई। तत्काल अग्निशमन की गाड़ी ने पहुंचकर पानी के छिड़काव से आग पर काबू पाया।

यह भी पढ़ें - नवरात्रि 2020 : नवरात्रि का हर दिन है खास, शुभ मुहूर्त और विधि, यहां जानें

अग्निशमन अधिकारी द्वारा जानकारी दी गई कि यह आग अपने आप नही लगी है बल्कि किसी खुराफाती द्वारा आग लगाई गई है। समय चलते अगर इस आग पर काबू नहीं पाया जाता तो यह आग काफी रौद्र रूप ले सकती थी। इस आग में किसी प्रकार की जान-माल की हानि नहीं हुई है।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0