झाँसी: नहीं थम रहा कोरोना का कहर, संक्रमितों की संख्या 1900 के पार

पिछले वर्ष जब कोरोना ने भारत मे कदम रखा था उस समय सर्दी का मौसम था, तब यह कहा जा रहा था कि सर्दी में कोरोना बढ़ता है..

झाँसी: नहीं थम रहा कोरोना का कहर, संक्रमितों की संख्या 1900 के पार

पिछले वर्ष जब कोरोना ने भारत मे कदम रखा था उस समय सर्दी का मौसम था, तब यह कहा जा रहा था कि सर्दी में कोरोना बढ़ता है और जैसे जैसे सर्दी कम होगी और तापमान 30 डिग्री सेंटीग्रेड को पार करेगा तब कोरोना का असर धीरे धीरे कम हो जाएगा।

यह भी पढ़ें - बांदा में 40 नए कोरोना संक्रमित केस मिले, कुल संख्या व रिकवरी, देखें यहाँ

लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ, वर्ष 2020 का पूरा गर्मी का मौसम निकल गया जब तापमान 48 डिग्री को भी छू गया था, और अब जब वर्ष 2021 में सूरज का पारा चढ़ रहा है तो साथ ही साथ कोरोना भी अपने पॉव पसार रहा है।

जहाँ मार्च 2021 की शुरुआत में 2 से 4 कोरोना संक्रमित पाए जाते थे वहीं मार्च माह समाप्त होते होते संक्रमित का आंकड़ा 32 तक पहुंच गया। 1 अप्रैल को जब 57 कोरोना संक्रमित पाए गए तो 8 अप्रैल 2021 को यह आंकड़ा 182 तक पहुंच गया और फिर कोरोना ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और यह आंकड़ा 12 अप्रैल 2021 को 406 पर पहुंच गया।

यह भी पढ़ें - योगी के मंत्री ने गिनाई बदइंतजामी और कहा लगाना पड़ सकता है लॉकडाउन

यह भी पढ़ें - प्रेमिका के परिजनों की रुसवाई, प्रेमी को रास न आई, ट्रेन से कटा

इस बात से तो यही लगता है कि गर्मी का तेज बढ़ते-बढ़ते कोरोना संक्रमण का खतरा भी बढ़ने लगा है। यही नही अब लोगों ने भी अपना बचाव करना बंद कर दिया है साथ ही मास्क का उपयोग भी बन्द कर दिया है।

इस सब को देखते हुए अब प्रशासन ने भी सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए हैं, बिना मास्क लगाए घूम रहे लोगों का चालान काटने का कार्य तो हो ही रहा है साथ ही रात्रि कालीन कर्फ्यू भी झाँसी में जारी है। अगर कोरोना संक्रमण बढ़ने के यही हालात रहे तो जल्द ही लॉक डाउन लगाने का निर्णय भी शासन द्वारा शीघ्र लिया जा सकता है।


 
आपको बता दें कि कल इस वर्ष के सर्वाधिक कोरोना संक्रमित 406 रहे, अब तक कुल पॉजिटिव संख्या 12775 पर पंहुच गई है, जिसमें होम आइसोलेशन में 1996 संक्रमित हैं तथा एक्टिव पॉजिटिव की संख्या 1794 तक पहुंच गई है। वहीं रिकवरी रेट गिरकर 84.58 प्रतिशत पर पहुंच गया है।

"बुन्देलखण्ड न्यूज़ की सभी से अपील है कि मास्क का प्रयोग अवश्य करें, अपनी और अपने परिवार को सुरक्षित रखें।"

यह भी पढ़ें - हमीरपुर: कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, 45 नये संक्रमित, कुल एक्टिव केसों की संख्या पहुंची 150

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0